Friday, Jul 30, 2021
-->
sonu sood becomes a messiah for a one year old child jsrwnt

इस नन्हे बच्चे के लिए सोनू सूद बने मसीहा, कराएंगे दिल का ऑपरेशन

  • Updated on 4/3/2021

नई दिल्ली टीम डिजिटल। बॉलीवुड अभिनेता और लोगों के बीच मसिह बने सोनू सूद (Sonu sood) का सुर्खियों में रहना आम बात है। वे कभी किसी गरीब की मदद करते हैं, तो कभी कैंसर पीडितों की सहायता के लिए आगे आते हैं। सोनू के इन कामों की वजह से बहुत लोग उन्हें भगवान की तरह मानने लगे हैं। फिलहाल सोनू झांसी के नंदनपुरा में रहने वाले एक साल के बच्चे अहमद की मदद के लिए आगे आए हैं। अहमद के दिल में छेद है। जिसका इलाज अब सोनू सूद करवा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बच्चे और परिवार को सोनू सूद ने मुंबई बुलाया है। नंदनपुरा के रहने वाले नसीम मजदूरी को डॉक्टरों ने जल्द से जल्द अहमद का ऑपरेशन कराने की सलाह दी लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से वे असमर्थ थे।
बच्चे के मां-बाप तीन अप्रैल को मुंबई पहुंचेंगे और चार अप्रैल को इलाज शुरू किया जाएगा।

12 साल से दर्द में जी रहे इस युवक का इलाज कराएंगे सोनू सूद, लाखों में है सर्जरी का खर्चा

सोनू ने लोगो की मदद करने के साथ-साथ बहुत से ऐसे कामों की शुरुआत भी की जिनसे जनता को परिचित कराना जरूरी था। आइए बताए कुछ ऐसे ही कामों के बारे में- 

ब्लड बैंक

सोनू ब्लड बैंक की शुरुआत भी कर चुके हैं। सोनू ने सोशल मीडिया पर कुछ ही दिन पहले कहा था कि आपका अपना ब्लड बैंक जल्द आ रहा है। इस वीडियो में सोनू कह रहे हैं कि देश में हर रोज 12 हजार लोग खून ना मिलने की वजह से मर जाते हैं। आपके बीस मिनट किसी की जान बचा सकते हैं। आपको किसी की जान बचाने के लिए डॉक्टर होने की जरूरत नहीं है। 

ब्लड स्टेम सेल की शुरुआत भी कर चुके हैं 

सोनू ब्लड स्टेम सेल रजिस्ट्रेशन और डोनेशन के प्रति लोगों में जागरूकता जगाने का प्रयास कर रहे हैं। सोनू DKMS-BMST फाउंडेशन इंडिया से जुड़े हैं, जो एक NGO है। यह NGO ब्लड कैंसर, अप्लास्टिक एनीमिया,थैलेसीमिया जैसे कई ब्लड डिसऑर्डर के मरीजों की मदद करती है। विद्या बालन और राहुल द्रविड़ भी इस NGO का हिस्सा बन चुके हैं।

सोनू ने एक वीडियो शेयर कर कहा, 'हमारी लाइफ में फैमिली सबसे ज्यादा महत्व रखती है। मैं अपनी फैमिली की खुशी के लिए कुछ भी कर सकता हूं। मैं देश के सभी लोगों से अपील करता हूं की हमारी इस पहल से जुड़े और देश में ब्लड कैंसर औ ब्लड डिसऑर्डर से जूझ रहे मरीजों की मदद करें।

सोनू सूद के नाम पर शुरू हुई फ्री एम्बुलेंस सेवा, बोले- मैं समाज के हर वर्ग के लोगों तक पहुंचा क्योंकि

सोनू सूद का बना मंदिर

हाल ही में तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले के डुब्बा टांडा गांव के लोगों ने गांव में सोनू सूद के सम्मान में एक मंदिर बनवाया है। इस मंदिर में सोनू सूद की मूर्ति भी लगाई गई है। इस मंदिर को 20 दिसंबर को खोला गया। 

वहीं, लगभग 9 महीने से देश के जरूरतमंद लोगों की हर तरह से मदद करने वाले बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने अब एक नई मुहिम 'खुद कमाओ घर चलाओ' शुरु की है। इस मुहिम के तहत देश में बेरोजगारी को देखते हुए सोनू ने जरूरतमंदों को ई-रिक्शा देने की योजना बनाई है।

करोड़ों की मदद कर चुके सोनू सूद, क्या आप जानते हैं कहा से लगा रहे इतना पैसा..?

प्रवासी रोजगार ऐप

बता दें कि इससे पहले सोनू सूद प्रवासी रोजगार ऐप भी लॉन्च कर चुके हैं। जिसमें कोरोनाकाल में जॉब खो चुके लोगों के लिए 50 हजार से ज्यादा रोजगार के मौके दिए गए हैं। यह ऐप लोगों को कंपनियों से जोड़ता है साथ ही लोगों को ट्रेनिंग भी दिलाता है। इस तरह सोनू सूद के अलग- अलग तरीकों से हर जरूरतमंद की मदद करने की पुरजोर कोशिश की।

बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें...

-12 साल से दर्द में जी रहे इस युवक का इलाज कराएंगे सोनू सूद, लाखों में है सर्जरी का खर्चा

-सोनू सूद को शादी में लड़की ने बुलाया बिहार, एक्टर ने दिया ये मजेदार जवाब

-बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को चुनाव आयोग ने बनाया पंजाब का स्टेट आइकन 

-करोड़ों की मदद कर चुके सोनू सूद, क्या आप जानते हैं कहा से लगा रहे इतना पैसा..?

-सोनू सूद को शादी में लड़की ने बुलाया बिहार, एक्टर ने दिया ये मजेदार जवाब

-बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को चुनाव आयोग ने बनाया पंजाब का स्टेट आइकन 

-खुद को 'मसीहा' नहीं मानते सोनू सूद, अपनी इस किताब में शेयर की लॉकडाउन जर्नी

-सोनू सूद ने लिखी यह खास किताब और कहा मैं मसीहा नहीं हूं।

-जल्द आएगी सोनू सूद की Biopic, लेकिन रखी यह बड़ी शर्त

-अपनी बायोपिक को लेकर सोनू सूद ने रखी यह बड़ी शर्त।

-लॉकडाउन में बेरोजगारी से परेशान 50 लड़कियों की सोनू सूद इस तरह करेंगे मदद

comments

.
.
.
.
.