Monday, Sep 20, 2021
-->
sonu sood birthday special unknown facts

Birthday Special: अमिताभ बच्चन से भी लंबे हैं सोनू सूद, पढ़ें कुछ दिलचस्प बातें

  • Updated on 7/30/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना काल में सोनू सूद (Sonu Sood) लोगों के लिए मसीहा के रूप में सामने आए। पूरा भारत सोनू सूद से बेहद प्यार करता है। इस महामारी के दौरान सोनू सूद ने आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटीज तक, हर किसी की मदद करने की हर मुमकिन कोशिश की और लगातार कर रहे हैं। सोनू सूद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर अपनी तस्वीरों और वीडियोज के जरिए फैंस से जुड़े रहते हैं। आज सोनू 48 साल के हो गए हैं। आइए आज सोनू सूद के बारे में बताते हैं कुछ ऐसी बाते जो आप नहीं जानते होंगे- 

बॉलीवुड के रोमांटिक (romatic), कॉमेडी (comedy) और विलेन (villain) सभी तरह के किरदार में फिट बैठने वाले सोनू सूद पंजाब के मोगा गांव में जन्मे। इंजीनियरिंग (engineering) करने के बाद सोनू ने मॉडलिंग में कदम रखा और फिर मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट अपने नाम किया। सोनू ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म 'कल्लाझागर' से की थी।

सोनू सूद की हाईट 6 फीट 1 इंच है जो की महानायक अमिताभ बच्चन से भी 1 इंच ज्यादा है। 

वहीं बॉलीवुड में सोनू ने 2002 में 'शहीद ए आजम' से कदम रखा। इसके अलावा सोनू ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़, हिंदी और पंजाबी भाषाओं में भी फिल्में की हैं।

सोनू सूद को सलमान की फिल्म 'दबंग' में निभाए छेदी लाल के किरदार से पहचान मिली। उसके लिए उन्हें आईफा अवॉर्ड मिला था। वैसे फिल्म 'युवा' में भी उनका काम सबको पसंद आया था।

एक इंटरव्यू में सोनू ने बताया था कि अपनी मां के निधन के बाद से उन्होंने कभी अपना जन्मदिन नहीं मानाया। हां इस दिन वे अपने कुछ करीबी लोगों के साथ समय बिताते हैं।

सोनू सूद ने 25 सितंबर 1996 को सोनाली से शादी की। सोनू और सोनाली कॉलेज टाइम से एक दूसरे को जानते हैं। सोनू पंजाबी हैं और सोनाली तेलुगु हैं। दोनों की शादी को 22 साल होने वाले हैं। दोनों के दो बेटे अयान और ईशांत भी हैं।

सोनू ने शीशा, आशिक बनाया आपने, जोधा अकबर, एक विवाह ऐसा भी, दबंग, बुड्ढा होगा तेरा बाप, मैक्सिमम, रमैया वस्तावैया, आर...राजकुमार और हैप्पी न्यू ईयर जैसी कई फिल्मों में काम किया। इसके अलावा सोनू ने फिल्म 'शूटआउट एट वडाला' और 'हैप्पी न्यू ईयर' में अहम किरदार निभाए।

 

comments

.
.
.
.
.