Tuesday, Sep 28, 2021
-->
sonu sood helps national shooter konika layak sent german rifle worth 2 lakh 5 thousand aljwnt

सोनू सूद ने की नेशनल शूटर कोनिका लायक की मदद, भेजी 2.5 लाख की जर्मन राइफल

  • Updated on 6/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद लोगों के लिए मसीहा बन चके हैं। यही वजह है कि सिर्फ कोरोना से जुड़ी मदद के लिए ही नहीं, बल्कि अपनी हर परेशानी में लोग सोनू सूद के मदद की गुहार लगाते हैं। ये सोनू सूद की दरियादिली ही है कि वो हर किसी की मदद करने की हर मुमकिन कोशिश करते हैं। 

वहीं एक बार फिर सोनू सूद अपनी एक मदद को लेकर खबरों में आ गए हैं। जी हां, सोनू सूद ने धनबाद निवासी नेशनल शूटर कोनिका लायक को 2.5 लाख की जर्मन राइफल भेजी है जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। कोनिका कि आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है कि वो खुद की राइफल खरीद सकें। खुद की राइफल ना होने के कारण कोनिका अक्सर अपने दोस्तों से उधार मांगकर टूर्नामेंट खेलती थीं।

मंत्री से लेकर स्थानीय सांसद और जिला प्रशासन तक, किसी ने नहीं की थी कोनिका की मदद
कोनिका बताती हैं कि राइफल खरीदने के लिए उन्होंने कई मंत्री से लेकर स्थानीय सांसद और जिला प्रशासन तक से मदद की गुहार लगाई थी लेकिन किसी ने भी उनकी मदद नहीं की। इसके बाद उन्होंने सोनू सूद से ट्वीट कर मदद मांगी और आखिरकार उन्हें मदद मिल ही गई।

जब कोनिका ने सोनू सूद से मदद मांगी तो 10 मार्च को अभिनेता ने ट्वीट कर कोनिका से वादा किया था कि वो उन्हें राइफल देंगे। क्योंकि इस राइफल को जर्मनी से मंगाया गया है इसलिए इसे धनबाद पहुंचने में थोड़ा समय लगा। 24 जून को कोनिका को ना सिर्फ उनकी अपनी राइफल मिल गई बल्कि सोनू सूद ने खुद वीडियो कॉल के जरिए उनसे बात भी की। सोनू सूद की इस दरियादिली ने एक बार फिर से लोगों का दिल जीत लिया है।

सोनू सूद ने लॉन्च की 'कवरेज' ऐप
सोनू सूद ने एक नई एप की शुरुआत की है जिसका नाम है 'कवरेज'। ये एप खास ग्रामीण इलाकों के लिए है। ग्रामीण इलाकों में जिन लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, ये एप उनके लिए मददगार साबित होगी। 

सोनू सूद ने एप को लेकर दी ये जानकारी
इस एप के बारे में बताते हुए सोनू सूद ने कहा कि 'दोस्तों, हम सब बड़े शहरों में या तो वैक्सीनेटेड हो चुके हैं या फिर वैक्सीनेशन के लिए रजिस्टर हो चुके हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि छोटे-छोटे गांव, छोटे-छोटे कस्बों में जहां पर मोबाइल नेटवर्क नहीं है, जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है, लोगों को पता नहीं है कि कैसे रजिस्टर करवाना है वो लोग कैसे रजिस्टर करवाएंगे। इसी जरूरत को जहन में रखकर मैंने एक प्लेटफॉर्म शुरू किया है जिसका नाम है 'कवरेज' और ये कवरेज एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो देशभर के सभी वॉलेन्टियर्स को उस प्लेटफॉर्म पर लेकर आएगा तो आप लोगों को इस पर रजिस्टर करवाना है। ये देश का सबसे बड़ा वॉलेन्टियर रजिस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म रहेगा और आप सब के जरिए हम लोगों तक पहुंच पाएंगे जो लोग खुद को रजिस्टर करवाने में असमर्थ हैं। याद रखिए ये देश का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है जहां पर हर भारतीय हर उस जरूरतमंद भारतीय के लिए वॉलेन्टियर बनेगा और उसे रजिस्टर करवाएगा वैक्सीनेट होने के लिए। जय हिंद।'

comments

.
.
.
.
.