Wednesday, Oct 27, 2021
-->
sonu sood house 20 hours of it surveys survey finished

सोनू सूद के ऑफिस- होटल समेत 6 ठिकानों की जांच, 20 घंटे तक चली कार्रवाई

  • Updated on 9/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना संकट में मसीह बनें बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद अब आयकर विभाग के निशाने पर हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बुधवार शाम से गुरुवार सुबह तक लगातार 20 घंटे सोनू सूद के कई ठिकानों पर अकाउंट बुक्स, इनकम, खर्च और फाइनेन्शियल रिकॉर्ड्स की जांच पड़ताल की। खबरों के अनुसार आयकर विभाग 'एक रियल एस्टेट सौदे की जांच कर रहा है।

स्टाफ और परिवार से पूछताछ

IT की टीमों ने सोनू सूद के घर पर मौजूद उनके परिवार और स्टाफ के लोगों से भी पूछताछ की। अभिनेता के घर से अधिकारी कुछ फाइलें और कागज भी अपने साथ ले गए हैं। 

सूद चैरिटी फाउंडेशन की भी हुई जांच

सोनू के NGO 'सूद चैरिटी फाउंडेशन' को सभी जानते है। यह NGO हेल्थकेयर, एजुकेशन, नौकरी और तकनीकी एडवान्समेंट के लिए काम करता है। IT अधिकारियों ने यहां भी जाकर जांच की है।

दिल्ली सरकार ने बनाया था ब्रांड एम्बेसडर

खास बात यह है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद सोनू सूद पर संकट के बादल छा गए हैं। बता दें कि हाल ही में सोनू सूद ने केजरीवाल सरकार के कार्यक्रम में मेंटोर बनने और शिक्षा कार्यक्रम को बढ़ावा देने लिए हामी भरी थी। इस दौरान उन्होंने केजरीवाल सरकार की कामों की तारीफ की थी। इस दौरान उनके आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अटकलें भी चली थीं।

केजरीवाल से मुलाकात के बाद सोनू सूद आयकर विभाग के निशाने पर आए

आधिकारिक सूत्रों ने कहना है कि आयकर विभाग के अधिकारी कथित कर चोरी की जांच के सिलसिले में बुधवार को मुंबई व कुछ अन्य स्थानों पर सोनू सूद से संबद्ध परिसरों में पहुंचे। यहां उन्होंने सोनू के आयकर दस्तावेजों का सर्वे किया और कई चीजों को जब्त भी कर ले गए। अभी तक आयकर विभाग ने इस रेड्स पर कुछ नहीं कहा है। गौरतलब है कि सोनू सूद केजरीवाल से पहले बहुत से राजनेताओं से मुलाकात कर चुके थे। लेकिन केजरीवाल से मुलाकात के बाद उनपर संकट के बादल छा गए। 

अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोनू सूद के बचाव में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि सोनू सूद के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में इस अभिनेता का सहयोग मिला था।

केजरीवाल ने सूद के समर्थन में उतरते हुए ट्वीट में कहा, ‘‘ सच्चाई की राह पर लाखों मुश्किलें हैं, लेकिन सच्चाई की हमेशा जीत होती है। सच्चाई के रास्ते पर लाखों मुश्किलें आती हैं, लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की ही होती है।  सोनू जी के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में सोनू जी का साथ मिला था।’’ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.