Sunday, Sep 19, 2021
-->
sonu sood launches free ca education for aspiring students aljwnt

IAS के बाद अब सोनू सूद ने की CA की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए नई पहल, देंगे फ्री कोचिंग

  • Updated on 7/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) लोगों की हर मुमकिन मदद करने की कोशिश कर रहे हैं फिर चाहे वो कोरोना पीड़ित हों या फिर स्टूडेंट। यही वजह है कि लोगों ने उन्हें अपना मसीहा मानना शुरू कर दिया है। सोनू सूद लोगों के दिलों में इस कदर अपनी जगह बना चुके हैं कि लोग कहीं उनकी तस्वीर पर दूध चढ़ा रहे हैं तो कहीं उनका मंदिर बना रहे हैं, कोई उनके नाम की दुकान खोल रहा है तो कोई उनसे मिलने मीलों पैदल चलकर उनके घर पहुंच रहा है।

लोगों में सोनू सूद के प्रति ये दीवानगी जायज भी साबित होती है क्योंकि अभिनेता हर तरह से लोगों के लिए कुछ न कुछ अच्छा करने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में जहां एक तरफ सोनू सूद ने आईएएस की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए फ्री कोचिंग का ऐलान किया था, वहीं अब अभिनेता ने CA की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए भी एक नई पहल की है।

आनंद गांधी ने महामारी से लड़ने वाले डॉक्टरों पर एक नई ब्रांड फिल्म का किया निर्देशन!

ये है सोनू सूद की नई पहल
जी हां, सोनू सूद ने 'सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन' के तहत एक नई पहल की है जिसके अंतर्गत सीए की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप के अवसर, कोचिंग और प्लेसमेंट प्राप्त करने में मदद मिलेगी। इस अवसर को पाने के लिए स्टूडेंट्स को सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन की वेबसाइट पर जाकर  रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस पहल की जानकारी खुद सोनू सूद ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए दी और लिखा- 'भारत की इकॉनमी को बढ़ाने के लिए, हमें ब्राइट सीए की जरूरत है। हमने इसके लिए एक छोटा सा कदम उठाया है।'

IAS की तैयारी कर रहे छात्रों को सोनू सूद की तरफ से फ्री कोचिंग
इससे पहले सोनू सूद ने सिविल सर्व‍िस की तैयारी कर रहे छात्रों को कोच‍िंग स्कॉलरश‍िप देने का ऐलान किया। ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए सोनू सूद ने लिखा- करनी है आईएएस की तैयारी, हम लेंगे जिम्मेदारी। 'SAMBHAVAM' को लॉन्च करते हुए बहुत ही रोमांचि‍त महसूस कर रहा हूं, यह सोनू सूद फाउंडेशन और दिया दिल्ली की पहल है। इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने के लिए आखिरी तारीख 30 जून थी।

जैकलीन फर्नांडीज ने जॉर्जेस सेंट-पियर के साथ किया लाइव सेशन, इन बॉलीवुड स्टार्स ने दिया रिएक्शन!

सोनू सूद अब बच्चों के लिए लगवाएंगे मोबाइल टावर
कोरोना का असर बच्चों की पढ़ाई पर भी काफी पड़ा है। स्कूल और कॉलेज बंद हो चुके हैं जिसकी वजह से बच्चों को पढ़ाई करने में काफी परेशानी हो रही है। विकल्प के तौर पर जहां एक तरफ बच्चों ने ऑनलाइन क्लास का सहारा लिया है, वहीं कुछ क्षेत्र ऐसे भी हैं जहां नेटवर्क ना होने के कारण इसमें भी परेशानियां आ रहीं है। जब सोनू सूद को इस बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत ही इन बच्चों की मदद करने का ऐलान कर दिया। यह मामला है उत्तरी केरल के वायनाड जिले का जहां पर सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 74.10 फीसदी हिस्सा जंगल है। इस हिस्सो में आदिवासी भारी मात्रा में रहते हैं।  इन क्षेत्रों में हरियाली तो भरपूर है लेकिन एक जो कमी है वो है नेटवर्क कनेक्टिविटी की जिसके कारण यहां के बच्चों को ऑनलाइन क्लास करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस बारे में पता चलने पर सोनू सूद ने तुरंत ही ऐलान किया कि उनकी टीम वहां जाएगी और मोबाइल टावर लगवाएगी।

KRK ने रणबीर कपूर के कैरेक्टर पर उठाए सवाल, कहा- हर जगह क्यों ट्राई करते हो!

सोनू सूद ने की नेशनल शूटर कोनिका लायक को भेजी 2.5 लाख की जर्मन राइफल
सोनू सूद ने धनबाद निवासी नेशनल शूटर कोनिका लायक को 2.5 लाख की जर्मन राइफल भेजी है जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। कोनिका कि आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है कि वो खुद की राइफल खरीद सकें। खुद की राइफल ना होने के कारण कोनिका अक्सर अपने दोस्तों से उधार मांगकर टूर्नामेंट खेलती थीं। कोनिका बताती हैं कि राइफल खरीदने के लिए उन्होंने कई मंत्री से लेकर स्थानीय सांसद और जिला प्रशासन तक से मदद की गुहार लगाई थी लेकिन किसी ने भी उनकी मदद नहीं की। इसके बाद उन्होंने सोनू सूद से ट्वीट कर मदद मांगी और आखिरकार उन्हें मदद मिल ही गई।

कंगना का तापसी पर पलटवार, बी-ग्रेड एक्टर कहते हुए बोलीं- इसकी औकात तो देखो

सोनू सूद ने लॉन्च की 'कवरेज' ऐप
सोनू सूद ने एक नई एप की शुरुआत की है जिसका नाम है 'कवरेज'। ये एप खास ग्रामीण इलाकों के लिए है। ग्रामीण इलाकों में जिन लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, ये एप उनके लिए मददगार साबित होगी। 

पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी और भी दिलचस्प खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.