Friday, Sep 17, 2021
-->
sonu sood punjab covid vaccine campaign brand ambassador jsrwnt

पंजाब में कोरोना वैक्सीन कैंपेन के ब्रांड एम्बेस्डर बने सोनू सूद

  • Updated on 4/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। महाराष्ट्र (maharashtra) और दिल्ली (delhi) में रोजाना कोरोना (coronavirus) के मामले नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। वहीं बॉलीवुड से लगातार सेलेब्स की कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें आ रही हैं। बीते कुछ हफ्तों में कई बड़े सेलेब्स इस जानलेवा वायरस के चपेट में आ चुके हैं। इसी बीच पंजाब सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन पर जोर देना शुरू कर दिया है। इस काम के लिए सरकार ने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu sood) को ब्रांड एम्बेस्डर बना दिया है।

दरअसल, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके बताया कि 'परोपकारी एक्टर सोनू सूद को पंजाब सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। मैं इसके लिए उन्हें बधाई देता हूं। सोनू सूद के ब्रांड एम्बेसडर बनने से कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर और ज्यादा जागरूकता आएगी। मैं राज्य के सभी लोगों से अपील करता हूं कि जल्द अपना टीकाकरण करवाएं।

इसके जवाब मेंं सोनू ने कहा- मैं इस बड़े कैंपेन में किसी भी भूमिका को अदा करके और अपने होम स्टेट के लोगों की जान बचा कर खुद को धन्य महसूस करूंगा।' 

बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, सोनू सूद ने की 25 साल से ऊपर वालों को वैक्सीन लगवाने की अपील

इससे पहले आईएसएम एडुटेक के भी ब्रांड एंबेसडर हैं सोनू

आईएसएम एडुटेक ने सोनू सूद में एक आदर्श ब्रांड एंबेसडर पाया है, क्योंकि दया, सहानुभूति और तमाम मानवीय अच्छाइयों का जीवंत अवतार हैं सोनू सूद। चिकित्सा और संबद्ध स्वास्थ्य सेवा शिक्षा, प्रवेश और प्रशिक्षण सेवाओं के क्षेत्र में भारत के प्रमुख शिक्षा सलाहकारों और प्रशिक्षण संगठनों में से आईएसएम एडुटेक का नाम सम्मान के साथ लिया जाता है। आईएसएम एडुटेक छात्रों को अध्ययन और सीखने के लिए सुरक्षित वातावरण की सुविधा के साथ शिक्षा देने के लिए प्रयासरत है और इसे वह पूरा भी करता है।  

सोनू ने लोगो की मदद करने के साथ-साथ बहुत से ऐसे कामों की शुरुआत भी की जिनसे जनता को परिचित कराना जरूरी था। आइए बताए कुछ ऐसे ही कामों के बारे में- 

सोनू सूद ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, शुरु किया संजीवनी नाम से टीकाकरण अभियान

ब्लड बैंक

सोनू ब्लड बैंक की शुरुआत भी कर चुके हैं। सोनू ने सोशल मीडिया पर कुछ ही दिन पहले कहा था कि आपका अपना ब्लड बैंक जल्द आ रहा है। इस वीडियो में सोनू कह रहे हैं कि देश में हर रोज 12 हजार लोग खून ना मिलने की वजह से मर जाते हैं। आपके बीस मिनट किसी की जान बचा सकते हैं। आपको किसी की जान बचाने के लिए डॉक्टर होने की जरूरत नहीं है। 

ब्लड स्टेम सेल की शुरुआत भी कर चुके हैं 

सोनू ब्लड स्टेम सेल रजिस्ट्रेशन और डोनेशन के प्रति लोगों में जागरूकता जगाने का प्रयास कर रहे हैं। सोनू DKMS-BMST फाउंडेशन इंडिया से जुड़े हैं, जो एक NGO है। यह NGO ब्लड कैंसर, अप्लास्टिक एनीमिया,थैलेसीमिया जैसे कई ब्लड डिसऑर्डर के मरीजों की मदद करती है। विद्या बालन और राहुल द्रविड़ भी इस NGO का हिस्सा बन चुके हैं।

सोनू ने एक वीडियो शेयर कर कहा, 'हमारी लाइफ में फैमिली सबसे ज्यादा महत्व रखती है। मैं अपनी फैमिली की खुशी के लिए कुछ भी कर सकता हूं। मैं देश के सभी लोगों से अपील करता हूं की हमारी इस पहल से जुड़े और देश में ब्लड कैंसर औ ब्लड डिसऑर्डर से जूझ रहे मरीजों की मदद करें।

सोनू सूद के नाम पर शुरू हुई फ्री एम्बुलेंस सेवा, बोले- मैं समाज के हर वर्ग के लोगों तक पहुंचा क्योंकि

सोनू सूद का बना मंदिर

हाल ही में तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले के डुब्बा टांडा गांव के लोगों ने गांव में सोनू सूद के सम्मान में एक मंदिर बनवाया है। इस मंदिर में सोनू सूद की मूर्ति भी लगाई गई है। इस मंदिर को 20 दिसंबर को खोला गया। 

वहीं, लगभग 9 महीने से देश के जरूरतमंद लोगों की हर तरह से मदद करने वाले बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने अब एक नई मुहिम 'खुद कमाओ घर चलाओ' शुरु की है। इस मुहिम के तहत देश में बेरोजगारी को देखते हुए सोनू ने जरूरतमंदों को ई-रिक्शा देने की योजना बनाई है।

करोड़ों की मदद कर चुके सोनू सूद, क्या आप जानते हैं कहा से लगा रहे इतना पैसा..?

प्रवासी रोजगार ऐप

बता दें कि इससे पहले सोनू सूद प्रवासी रोजगार ऐप भी लॉन्च कर चुके हैं। जिसमें कोरोनाकाल में जॉब खो चुके लोगों के लिए 50 हजार से ज्यादा रोजगार के मौके दिए गए हैं। यह ऐप लोगों को कंपनियों से जोड़ता है साथ ही लोगों को ट्रेनिंग भी दिलाता है। इस तरह सोनू सूद के अलग- अलग तरीकों से हर जरूरतमंद की मदद करने की पुरजोर कोशिश की।

बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें...

बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, सोनू सूद ने की 25 साल से ऊपर वालों को वैक्सीन लगवाने की अपील

सोनू सूद ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, शुरु किया संजीवनी नाम से टीकाकरण अभियान

-12 साल से दर्द में जी रहे इस युवक का इलाज कराएंगे सोनू सूद, लाखों में है सर्जरी का खर्चा

-सोनू सूद को शादी में लड़की ने बुलाया बिहार, एक्टर ने दिया ये मजेदार जवाब

-बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को चुनाव आयोग ने बनाया पंजाब का स्टेट आइकन 

-करोड़ों की मदद कर चुके सोनू सूद, क्या आप जानते हैं कहा से लगा रहे इतना पैसा..?

-सोनू सूद को शादी में लड़की ने बुलाया बिहार, एक्टर ने दिया ये मजेदार जवाब

-बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को चुनाव आयोग ने बनाया पंजाब का स्टेट आइकन 

-खुद को 'मसीहा' नहीं मानते सोनू सूद, अपनी इस किताब में शेयर की लॉकडाउन जर्नी

-सोनू सूद ने लिखी यह खास किताब और कहा मैं मसीहा नहीं हूं।

-जल्द आएगी सोनू सूद की Biopic, लेकिन रखी यह बड़ी शर्त

-अपनी बायोपिक को लेकर सोनू सूद ने रखी यह बड़ी शर्त।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.