Monday, May 23, 2022
-->
sonu sood removed from state icon of punjab by election commission of india

चुनाव आयोग ने सोनू सूद को हटाया 'पंजाब आइकन' के पद से

  • Updated on 1/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सोनू सूद (Sonu Sood) को केंद्रीय चुनाव आयोग ने 'स्टेट आइकन ऑफ पंजाब' (State Icon of Punjab) के पद से हटा दिया है। सोनू सूद को 16 नवंबर 2021 को ECI द्वारा नियुक्त किया गया था और 4 जनवरी को उन्हें आधिकारिक रूप से हटा दिया गया। इसकी जानकारी खुद पंजाब के CEO यानी चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर (Punjab CEO) एस करुणा राजू (S Karuna Raju) ने दी। 

उस दौरान AAP का कहना था कि सोनू सूद को ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला दिल्ली सरकार का है, इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के दौरान मजदूरों से लेकर अन्य वर्ग के जरूरतमंदों की मदद के जरिए अभिनेता सोनू सूद ने अलग छवि बनाई है। उनके कार्य की प्रशंसा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने भी की थी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इसे पजाब, गोवा आदि का चुनावी स्टंट करार दिया। 

इस मामले पर सोनू सूद ने भी ट्वीट किया। उन्होने लिखा, 'सभी अच्छी चीजों की तरह, यह यात्रा भी समाप्त हो गई है। मैंने अपनी इच्छा से पंजाब के स्टेट आइकन का पद छोड़ा है। यह फैसला मेरे और चुनाव आयोग दोनों की रजामंदी से लिया गया था। क्योंकि मेरे परिवार का एक सदस्य पंजाब विधानसभा चुनाव में खड़ा हो रहा है। फिलहाल मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।'

बता दें कि सोनू सूद की बहन मालविका सूद इस बार चुनाव लड़ने जा रही हैं। उन्होंने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी मोगा में दी थी।

सोनू सूद के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह 2022 में आने वाली फिल्म 'फतेह', 'पृथ्वीराज', 'आचार्य' और 'किसान' में नजर आने वाले हैं।

comments

.
.
.
.
.