sunidhi chauhan birthday special

Birthday'special सुनिधि चौहान: ये डायरेक्टर नहीं देता गाने का मौका तो नहीं बन पातीं मशहूर गायिका

  • Updated on 8/13/2019

नई दिल्ली/मनीषा ढिन्डोरिया। सुनिधि चौहान (Sunidhi chauhan) जो कि आज देश की मशहूर पार्श्व गायिका (Playback singer) के तौर पर जानी जाती हैं, आज उनका बर्थ डे है। सुनिधि का जन्म 14 अगस्त 1983 को दिल्ली में हुआ था। उनका नाम और उनके गाए सभी गीत भारतीय लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं। आज हर एक इंसान सुनिधि को उनके गाए सुपरहिट गानों की वजह से जानता है। उनके इन्हीं गीतों ने सुनिधि को उस मौकाम पर पहुंचा दिया है जहां पहुंचने का ख्वाब हर कोई अपनी आंखों में संजोय बैठा है। उनकी आवाज के लोग इस कदर कायल हैं कि जो भी नए सिंगर इंडस्ट्री में आते हैं उनमें से कई सुनिधि की आवाज को कॉपी करते हैं।

Related image

पीएम मोदी का मैन Vs वाइल्ड शो अगर मिस कर दिया हो तो आज देख सकते हैं दूरदर्शन पर

4 साल छोटी उम्र में ही हो गई थी करियर की शुरुआत 
अगर बात करें सुनिधि के गाए उन तमाम गीतों की तो वो सभी गीत आज सुपरहिट गानों की लिस्ट में शुमार हैं और आज भी उनके कई गाने लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देते हैं। वहीं अपनी आवाज का जादू सुनिधि ने 4 साल की उम्र से ही बिखेरा है। उन्हें बचपन से ही गाने का काफी शौक है। जब वो छोटी थीं तब उन्होंने कई चाइल्ड बेस्ड सिंगिंग रिएलिटी शोज में हिस्सा लिया था।

Image result for sunidhi chauhan childhood photos

श्रीदेवी की जंयती पर तिरुपति मंदिर पहुंचीं जाह्नवी कपूर, देखें Photos

करियर बनाने में तब्बसुम का है बड़ा हाथ 
जब नन्ही सुनिधि पर टीवी एंकर तब्बसुम की नजरे पड़ी तो उन्हें सुनिधि की आवाज काफी पसंद आई। तब्बसुम ने सुनिधि के माता पिती को उन्हें मुंबई लाने की सलाह दी। बस फिर क्या, तब्बसुम के इस फैसले से सुनिधि की पूरी जिंदगी ही बदल गई। सुनिधि ने दूरदर्शन पर आने वाला शो 'मेरी आवाज सुनों' (Meri awaz suno) मे हिस्सा लिया, जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई।

Image result for sunidhi chauhan childhood photos

सिंगापुर ने श्रीदेवी के जन्मदिन पर वैक्स स्टेच्यू बनाकर दी श्रद्धांजलि

रापगोपाल वर्मा ने पहली बार फिल्म में  गाने का दिया मौका 
इसके बात तो सुनिधि ने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। 16 साल की उम्र में सुनिधि को रामगोपाल वर्मा (Ramgopal verma) ने अपनी फिल्म 'मस्त' (Mast) में लीड सिंगर का मौका दिया। इस फिल्म का गीत 'रुकी-रुकी सी जिंदगी' (Ruki ruki si zindagi) को सुनिधि ने गाया और ये गाना सुपरहिट साबित हुआ। इस एक गाने के लिए सुनिधि का नाम 14 अवॉर्ड नॉमिनेशन में आया था। इनमे से उनको 2 फिल्मफेयर अवॉर्ड (Filmfare award) मिले, 1 जी सिने अवॉर्ड (Zee sine award) और 2 स्टार स्क्रीन अवॉर्ड (Star screen award) मिले।

Image result for sunidhi chauhan award

Video: रिलीज होते ही आलिया के नए गाने ने मचाया तहलका, कुछ ही घंटों में मिल गए हजारों व्यूज

अपनी आवाज से हर गाने को बनाया सुपरहिट 
इसके बाद सुनिधि के पास बॉलीवुड के सुपरहिट गानों की लाइन लग गई। उन्हें हर बड़ी फिल्म में लीड सिंगर के तौर पर काम मिलने लगा। हर एक डायरेक्ट चाहता था कि सुनिधि उनकी फिल्म में कोई एक गीत गाए। उस समय उनके गाए सभी गीत सुपरहिट हो रहे थे और सुनिधि का नाम इतिहास के पन्नो में दर्ज होने लगा।

श्रीदेवी के जन्मदिन पर पति, बेटी और देवर ने इमोशनल पोस्ट शेयर कर किया उन्हें याद

हिंदी ही नहीं बल्कि इन सभी भाषाओं में भी गा चुकी हैं गाने
आपको बता दें अपने अब तक के सफर में सुनिधि ने लगभग 3000 से भी ज्यादा गानें गाए हैं। इसी दौरान उन्होंने टीवी बेस्ट सिंगिंग रिएलिटी शोज को भी जज किया। साथ ही ये भी बता दें कि सुनिधि ने सिर्फ बॉलीवुड हिंदी गाने ही नहीं बल्कि तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलियालम, बंगला, गुजराती, असमी, नेपाली और उर्दू भाषा में भी कई गीत गाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.