Monday, Dec 06, 2021
-->
sushant singh rajput case latest updates ed probing missing 17 crores payment for raabta aljwnt

सुशांत केस में हुआ बड़ा खुलासा, एक्टर को संदिग्ध तरीके से की गई थी करोड़ों की पेमेंट

  • Updated on 11/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को 5 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन अब तक इस केस में जांच कर रही तीनों जांच एजेंसियां सीबीआई, एनसीबी और ईडी किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचीं हैं। इसी बीच अब इस केस में फिर से एक ऐसा बड़ा खुलासा हुआ है जिससे ईडी की जांच तेज हो गई है।

खबरों के मुताबिक, ईडी के हाथ एक ऐसा सुराग लगा है जो इस केस में बहुत ही अहम साबित हो सकता है। ये सुराग है सुशांत को एक फिल्म के लिए हुई 17 करोड़ रुपये की पेमेंट को लेकर जो संदिग्ध तरीके से उन्हें की गई थी। इस सुराग के मिलते ही अब ईडी इस पेमेंट की जांच में जुट गई है।

मुंबई में हुए आतंकी हमले पर फिल्म करने वाले थे सुशांत, मौत से एक दिन पहले हुई थी ये बात...

साल 2017 में हुई थी ये पेमेंट
साल 2017 में सुशांत ने फिल्म 'राब्ता' में काम किया था जिसके लिए उन्हें 17 करोड़ रुपये की पेमेंट की गई थी। इस फिल्म को प्रोड्यूस किया था प्रोड्यूसर दिनेश विजान ने जिनसे हाल ही में ईडी ने पूछताछ भी की थी। पूछताछ के बाद दिनेश को पेमेंट से जुड़े कुछ कागजात भी ईडी को सौंपने के निर्देश दिए गए थे लेकिन वो हंगरी में हुई फिल्म की शूटिंग के ओवरसीज शूट बजट की ड‍िटेल जमा नहीं कर पाए थे।

अक्षय कुमार ने यूट्यूबर पर किया 500 करोड़ का मानहानि का केस, सुशांत केस में लगाए थे ये गंभीर आरोप!

ईडी ने की थी दिनेश विजान के घर पर छापेमारी
दिनेश द्वारा कागजात जमा नहीं कर पाने के बाद ईडी ने उनके घर पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी के दौरान ईडी ने दिनेश विजान के घर के बजट संबंधी कुछ ऐसे कागजात जब्त किए थे जो उन्होंने बुडापेस्ट में ऑथोर‍िटीज को जमा किए थे। इन कागजातों के मुताबिक फिल्म 'राब्ता' का बजट 50 करोड़ रुपये था जिसमें से सुशांत को 17 करोड़ रुपये की रकम दी गई थी। इन पेमेंट्स पर ईडी द्वारा पूछे गए सवालों का दिनेश जवाब नहीं दे पाए जिसके बाद अब और भी सवालों से घिर गए हैं। इस खुलासे के बाद ईडी ने इस पेमेंट को लेकर जांच शुरू कर दी है।

अब क्रिकेट के मैदान पर जलवा बिखेरेंगी हरियाणवी डांसर सपना चौधरी, जानिए इससे जुड़ी हर Detail

सुशांत के पिता ने लगाए थे रिया पर पैसों की हेरा-फेरी के आरोप
सुशांत की मौत के बाद उनके पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने 15 करोड़ रुपये सुशांत के अकाउंट से गायब किए थे। इन आरोपों के आधार पर ईडी इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर जांच कर रही है।

शादी से पूर्व संबंध पर कंगना रनौत ने किया Tweet, यूजर्स ने किया ट्रोल

इस फिल्म में काम करने वाले थे सुशांत, मौत से एक दिन पहले...
सुशांत मुंबई में हुए आतंकी हमले पर बन रही फिल्म में काम करने वाले थे। इसके लिए सुशांत ने फिल्म के मेकर से अपनी मौत के एक दिन पहले यानी कि 13 जून को लंबी बातचीत भी की थी। इस फिल्म को निखिल आडवाणी डायरेक्ट करने वाले थे जिसकी तैयारियां भी जोरों पर थीं। जानकारों की मानें तो इस फिल्म की कहानी को मुंबई हमले के आरोपी अजमल कसाब के इर्द-गिर्द रखे जाने का प्लान बनाया गया था। लेकिन ये प्लान अधूरा ही रह गया और सुशांत अचानक से इस दुनिया को अलविदा कह गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.