Tuesday, Nov 30, 2021
-->
sushant singh rajput case live anjsnt

सुशांत केस : रिया चक्रवर्ती की याचिका पर SC ने सुरक्षित रखा फैसला

  • Updated on 8/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सुशांत सिंह राजपूत केस में अब ईडी और सीबीआई दोनों ही जांच कर रही हैं।ऐसे में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में केस को बिहार से मुंबई ट्रांसफर करने की याचिका डाली थी जिसपर आज कोर्ट सुनवाई की। इस फैसले के आने के बाद सब साफ हो जाएगा कि ये केस सीबीआई के पास या मुंबई पुलिस के पास होगा।सुशांत केस से जुड़ी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे हमारे साथ...

Update-

  • सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद आज फैसला सुरक्षित रखा है

रिया के वकील श्याम दीवान ने रखीं ये दलीलें

  • इस केस का पटना से कोई संबंध नहीं है।
  • पटना में की गई FIR कानूनी रूप से गलत है।
  • इस मामले की जांच मुंबई पुलिस को ही करनी चाहिए।
  • रिया चक्रवर्ती काफी परेशान हैं उन्हें धमकियां मिल रही हैं।
  • SC में रिया का बयान- मुझे सुशांत से प्यार था
  • रिया के वकील ने मुंबई पुलिस की जांच पर जताया भरोसा
  •  रिया के वकील रख रहे अपना पक्ष
  • शुरू हुई सुशांत केस पर सुनवाई
  • अपना बयान दर्ज कराने ED के दफ्तर पहुंची सुशांत की बहन मीतू सिंह
  • ED ने जब्त किए हैं रिया और उनके पिता-भाई का फोन
  • सबसे आखिर में सुशांत केस में सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 
  • श्रुति सुबह के साढ़े नौ बजे ही ईडी के कार्यालय में पहुंच गई हैं 
  • सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले सुशांत की बहन श्वेता ने ट्वीट किया
  • सुप्रीम कोर्ट रिया चक्रवर्ती की याचिका (बिहार से मुंबई केस ट्रांसफर करने) पर फैसला करेगी

 

आपको बता दें कि बीते सोमवार को ईडी नेप्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित धन शोधन के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती तथा उनके परिवार के सदस्यों से सोमवार को करीब नौ घंटे पूछताछ की।     रिया, उनके भाई शौविक तथा पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती पूर्वाह्न करीब 11 बजे बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय पहुंचे। उन्हें सोमवार को पेश होने के लिए सम्मन भेजा गया था।     

रात 9 बजे ईडी दफ्तर से निकली बस
 मुंबई पुलिस की महिलाकर्मियों के साथ रिया को और साथ में उनके भाई शौविक को रात नौ बजे के कुछ समय बाद ईडी कार्यालय से निकलते हुए देखा गया।  दिन में एजेंसी ने रिया और राजपूत की प्रबंधक श्रुति मोदी तथा दिवंगत अभिनेता के मित्र एवं रूममेट सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की।   

पिठानी ने कई समाचार चैनलों से कहा था कि वह 14 जून को बांद्रा के फ्लैट पर मौजूद थे जब 34 वर्षीय अभिनेता कथित तौर पर फंदे से लटक गए थे। बताया जाता है कि पिठानी करीब एक वर्ष से राजपूत के साथ रह रहे थे और उन्होंने पहले मुंबई पुलिस में दुर्घटनावश मौत रिपोर्ट (एडीआर) के तहत मामले की पुलिस की जांच के तहत अपना बयान दर्ज कराया था।   

शनिवार को भी हुई थी रिया के परिवार से पूछताछ
रिया उनके पिता और श्रुति से पूर्व में विभिन्न अवधि तक पूछताछ की जा चुकी है, वहीं एजेंसी शौविक से अब तक करीब 30 घंटे पूछताछ कर चुकी है।शौविक इससे पहले रातभर की पूछताछ के बाद रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे यहां ईडी कार्यालय से निकले थे। उनसे शनिवार दोपहर के करीब पूछताछ शुरू हुई थी।     

शुक्रवार को रिया से 8 घंटे तक हुई पूछताछ
  मामले में मुख्य आरोपी रिया (28) से शुक्रवार को करीब आठ घंटे पूछताछ की गई थी। ईडी ने शुक्रवार को रिया और राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) और दिवंगत राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूर्व में पूछताछ की थी।       समझा जाता है कि एजेंसी ने रिया से दिवंगत अभिनेता के साथ दोस्ती, कारोबारी सौदों एवं दोनों के बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान घटित घटनाओं के बारे में पूछताछ की थी। रिया ने उच्चतम न्यायालय में दायर की गयी याचिका में कहा था कि वह राजपूत के साथ सह-जीवन (लिव-इन) में थीं।   

 सीबीआई कर रही है जांच
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राजपूत की गर्लफ्रेंड बताई जा रही रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना पुलिस द्वारा दर्ज कथित आपराधिक साजिश और खुदकुशी के लिये उकसाने के मामले की जांच गुरूवार को अपने हाथों में ले ली थी। उन्होंने कहा कि सीबीआई निदेशक आर के शुक्ला ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या और अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामलों की जांच करने वाले विशेष जांच दल (एसआईटी) को इस संवेदनशील मामले की जांच सौंपी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.