Monday, Oct 25, 2021
-->
taapsee pannu film rashmi rocket review

Rashmi Rocket Review: शानदार एक्टिंग के साथ फिर छा गईं तापसी पन्नू

  • Updated on 10/14/2021

फिल्म: रश्मि रॉकेट (rashmi rocket) 
एक्टर: तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), सुप्रिया पाठक (Supriya Pathak), प्रियांशु पैन्यूली (Priyanshu Painyuli), Supriya Pilgaonkar (सुप्रिया पिलगांवकर), अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee)
डायरेक्टर: आकर्ष खुराना (Akarsh Khurana)
ओटीटी: जी5 (ZEE5)
रेटिंग: 4* स्टार

ज्योत्सना रावत। तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के बेहतरीन अभिनय से सजी 'रश्मि रॉकेट' (rashmi rocket) 15 अक्टूबर 2021 को ओटीटी प्लेटफार्म Zee5 पर रिलीज के लिए तैयार है। फिल्‍म का प्रोडक्‍शन रोनी स्‍क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंढडिया ने किया है। फिल्म की कहानी नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों ने मिलकर लिखी है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

फिल्म स्पोर्ट्स ड्रामा होते हुए भी एक मजबूत सामाजिक संदेश देती है। फिल्म में तापसी के अलावा प्रियांशु पैनयुली, अभिषेक बनर्जी, श्वेता त्रिपाठी और सुप्रिया पाठक भी मुख्य किरदार में हैं। इस फिल्म का निर्देशन आकर्ष खुराना कर रहे हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

कहानी

छोटे शहर में रहने वाली रश्मि नाम की लड़की जिसमें बचपन से दौड़ने का हुनर है। वो जब दौड़ती है, तो ऐसा लगता है कि हवा से बातें कर रही हैं। रेस में बचपन से मेडल जीतना उसके लिए आम बात है। मुश्किलें तब आती है जब बड़ी होकर वह देश के लिए खेलने लगती है और उसके खिलाफ साजिशे रची जाती हैं।

रश्मि के खिलाफ एथलेटिक्स एसोसिएशन एक गंदी चाल चलता है। जबरन उसका जेंडर टेस्ट कराया जाता है। जिसका कुछ ऐसा रिजल्ट आता है कि लोग उस पर सवाल उठाने लगते हैं।

इन सबसे लड़ते-लड़ते रश्मि थक जाती है। अब वो उम्मीद छोड़ देती है। लेकिन रश्मि की मां (सुप्रिया पाठक) और आर्मी अफसर व पति (प्रियांशु पैनयुली) उसको प्रोत्साहित करते हैं। उसे लड़ने की ताकत देते हैं। इस लड़ाई में रश्मि के साथ एक वकील (अभिषेक बनर्जी) उनका केस लड़ता है। रश्मि हाईकोर्ट में मानवाधिकार उल्लंघन के तहत एक पेटिशन दायर करती है। इस केस की सुनवाई के दौरान तमाम दलीले सुनने के बाद आखिरकार कोर्ट रश्मि को तमाम पाबंदियों से आजाद करने का आदेश देता है। इस तरह रश्मि एक बार फिर अपने खेल के लिए वापस आती है। खास बात ये है कि इस दौरान रश्मि को पता चलता है कि वे 4 महीने की प्रेग्नेंट है। फिर क्या था रश्मि हिम्मत दिखाते हुए प्रेग्नेंसी में रेस में हिस्सा लेती हैं। वह इस रेस को जीत जाती है या नहीं और क्या उनका बच्चा सलामत रहता है, ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Banerjee (@nowitsabhi)

एक्टिंग

तापसी ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से फिल्म में चार चांद लगा दिए हैं। उनकी मेहनत फिल्म में साफ नजर आ रही है। रश्मि की मां के किरदार के साथ सुप्रिया पाठक ने भी पूरा न्याय किया है। वहीं वकील के किरदार में अभिषेक बनर्जी ने भी अच्छा काम किया है। इसके अलावा प्रियांशु पैन्यूली ने भी आर्मी अफसर और रश्मि के पति के किरदार को बखूबी निभाया है।
 

डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन अच्छा है। फिल्म की खास बात ये है कि यह आपको कहीं भी बोर नहीं करेगी और पूरे टाइम बांधे रखेगी। 

 

 

comments

.
.
.
.
.