Friday, Sep 30, 2022
-->
taapsee pannu starerr dobaaraa review

Review: शुरुआत से अंत तक एक्साइटमेंट बना के रखती है तापसी की Dobaaraa

  • Updated on 8/19/2022
  • Author : Jyotsna Rawat

फिल्म : दोबारा (Dobaaraa)
निर्देशक : अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)
कलाकार : तापसी पन्नू (Taapsee Pannu),पावेल गुलाटी (Pavail Gulati), राहुल भट्ट (Rahul Bhat)
रेटिंग : 4/5

Dobaaraa movie Review: फिल्म की कहानी बेहद दमदार है और शुरुआत से अंत तक एक्साइटमेंट बना के रखती है। यह एक थ्रिलर फिल्म है, जिसमें तापसी पन्नू, पावेल गुलाटी, राहुल भट्ट जैसे कलाकार नजर आने वाले हैं। यह फिल्म 19 अगस्त यानी की आज दुनियाभर में रिलीज हो गई है। यह फिल्म स्पेनिश फिल्म 'मिराज' का ऑफिशियल रीमेक है।

कहानी

यह एक मर्डर मिस्ट्री है, जो पुणे में 1990 से 2020 तक की कहानी है। एक 13 साल का अनय नाम का बच्चा है उसकी मां एक आर्किटेक्ट (तापसी) है, जो फिल्म की शुरूआत में अस्पताल को डिजाइन कर रही होती हैं। इसी दौरान अनय अपने पड़ोस वाले घर में मारपीट होती देखता है। वह पहले अपनी मां को इसके बारे में बताता है। लेकिन बाद में वह खुद ही पड़ोस वाले घर में चला जाता है। घर में वह एक औरत की लाश देखता है। लाश देखकर अनय बहुत डर जाता है और फिर घबराकर बाहर भागने लगता है। बाहर निकलते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ी उसे कुचल जती है और वो मर जाता है। कुछ देर बाद फिल्म मेें तापसी की एंट्री होती है और फिल्म 2021 के समय में चली जाती है। अब तापसी अपने टीवी पर उसी बच्चे को देखती है, जो कई साल पहले मर चुका है। कहानी मे ट्विस्ट तब आता है, जब दोनों टीवी से एक-दूसरे से बात करते हैं। इतने सालों बाद फिर से अतीत अपने आप को दोहराता है। अनय फिर से पड़ोस वाले घर में जाने की कोशिश करता है, लेकिन इस बार तापसी उसे बचा लेती है। अब आगे कहानी में क्या होता है यह जानने के लिए तो आपको फिल्म देखनी होगी।

एक्टिंग

तापसी और पावेल ने अपने किरदारों को बहुत अच्छे से निभाया है। दोनों फिल्म की जान है। फिल्म में टाइम ट्रेवलिंग को दिखाया गया है तो वहीं इसमें एक मर्डर मिस्ट्री भी सुलझती है और दर्शक दोनों के बारे में जानने के लिए उत्साहित रहते हैं।

डायरेक्शन

फिल्म की खास बात ये है कि यह आपको शुरु से अंत तक कहीं बोर नहीं होने देंगी। फिल्म का डायरेक्शन और स्क्रीनप्ले बेहतरीन है।

comments

.
.
.
.
.