Friday, May 20, 2022
-->
Tahir Raj Bhasin told how Shah Rukh tremendous growth gave him strength

ताहिर राज भसीन ने बताया: शाहरुख की जबरदस्त तरक्की से किस तरह ताकत और हौसला मिला

  • Updated on 1/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वर्सेटाइल एक्टर ताहिर राज भसीन मेगास्टार शाहरुख खान के डाई-हार्ड फैन हैं और स्वीकार करते हैं कि बॉलीवुड के शिखर पर विराजमान ऑउटसाइडर शाहरुख का संघर्ष उनके लिए प्रेरणा और साहस का स्रोत रहा है। शाहरुख की तरह ताहिर भी नई दिल्ली से आते हैं और ऑउटसाइडरों को बॉलीवुड में बड़े सपने देखने के लिए रास्ता साफ करने का श्रेय वह इस जादुई सुपरस्टार को ही देते हैं। यह संयोग ही है कि ताहिर के हाल ही में रिलीज हुए शो ‘ये काली काली आंखें’ (वाईकेकेए) का नाम शाहरुख की रनअवे ब्लॉकबस्टर ‘बाजीगर’ के एक चार्टबस्टर ट्रैक की पंक्तियों पर रखा गया है।
 
ताहिर कहते हैं, "मेरे खयाल से भारत का हर यंग एक्टर शाहरुख खान जैसी मोहब्बत और फैन फॉलोविंग हासिल करने की तमन्ना रखता है। शाहरुख न केवल एक मेगास्टार हैं बल्कि एक इमोशन भी हैं। मेरे लिए शाहरुख खान सर हमेशा प्रेरणादायी थे और उनकी यात्रा ने मुझे हमेशा मजबूती दी है। मैं उनकी ही तरह नई दिल्ली से मुंबई आया था। वह पूरी तरह से एक ऑउटसाइडर थे और उनका कोई गॉडफादर नहीं था। यह कोई रहस्य नहीं है कि जब मैं इस शहर में आया तो बॉलीवुड में किसी भी व्यक्ति को नहीं जानता था।”
 
वह आगे बताते हैं, “स्क्रीन पर पॉवरफुल पर्फॉर्मेंस देने के लिए मुझे जो चीज प्रेरित करती है- वह है दर्शकों का प्यार और भरोसा, जो मुझे एक क्लटर-ब्रेकर के रूप में देखना चाहते हैं। अब मैं ‘ये काली काली आंखें’ की रोमांटिक लीड में हूं और कैसा अद्भुत संयोग है कि शो का टाइटल शाहरुख सर की ‘बाजीगर’ के एक बड़े चार्टबस्टर ट्रैक पर आधारित है! शो का नाम सुनते ही मुझे अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ। हकीकत में एसआरके का सम्मान करने वाले, उनकी पूजा करने वाले व्यक्ति के लिए यह ख्वाबों जैसी बात है!”

वाईकेकेए में मौजूद एसआरके सॉन्ग की अहमियत बताते हुए ताहिर कहते हैं, “वाईकेकेए का टाइटल प्यार, विश्वासघात और प्रतिशोध में गुथी इस शो की जटिल थीम और इसके ट्रैजिक पॉवर स्ट्रक्चर पर सटीक बैठता है। यह टाइटल पोएटिक है। मुझे याद है कि जब मुझे यह प्रोजेक्ट ऑफर किया गया था, तो मैं लगभग महीने भर रोजाना सुबह-सुबह इस गाने को सुना करता था। यह मुझे आनंद से भर देता था। ऐसा लगता था कि अगर मुझे एसआरके के गाने को टाइटल के रूप में इस्तेमाल करने वाले प्रोजेक्ट का हिस्सा बनाया गया है, तो जैसे इंडस्ट्री में मेरा आगमन हो चुका। मैं रोमांटिक जॉनर से गुजरते हुए अपनी यात्रा का पूरा आनंद ले रहा हूं। स्क्रीन पर अपने इस जुनून को हवा देने के लिए शाहरुख के ब्लॉकबस्टर सॉन्ग से बेहतर भला और क्या चीज हो सकती है!”
 
अगली बार ताहिर लूटपाट वाली रॉम-कॉम ‘लूप लपेटा’ में दिखाई देंगे, जिसमें वह तापसी पन्नू के अपोजिट अभिनय कर रहे हैं। यह फिल्म 4 फरवरी को डिजिटली रिलीज हो रही है।

comments

.
.
.
.
.