Saturday, Oct 01, 2022
-->
tanaav indian adaptation of israeli hit series fauda to stream on sonyliv sosnnt

इजरायली हिट सीरीज ‘फौदा’ अब भारतीय दर्शकों के सामने ‘तनाव’ के रूप में आएगी

  • Updated on 6/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आदित्य बिरला ग्रुप का कंटेंट स्टूडियो अप्लॉज एंटरटेनमेंट ग्लोबली अकलेम्ड इजरायली ड्रामा सीरीज 'फौदा' का इडियंन अडैप्शन लेकर आ रहा है जिसका नाम 'तनाव' (अर्थ: तनाव, कियोस, स्ट्रेस) है। इसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक सुधीर मिश्रा बनाएंगे और सचिन ममता कृष्ण द्वारा सह-निर्देशित होगा। यह सीरीज एक्सक्लूसिवली SonyLIV पर स्ट्रीम होगी।

साल 2017 में कश्मीर की रमणीय पृष्ठभूमि पर सेट तनाव एक स्पेशल कोवर्ट ऑप्स यूनिट, उनकी बहादुरी और साहस की कहानी कहता है। ह्यूमन ड्रामा की आईडियोलॉजिस में डूबा, जटिल भावनाओं और त्रुटिपूर्ण किरदारों से डील करता हुआ, जिनमें सभी प्यार, लॉस, बिट्रेयल और बदले की भावनाओं को साझा करते हैं, तनाव एकसोशियो पॉलिटिकल एक्शन ड्रामा है जिसके मूल में परिवार है।

इस सीरीज को 100 दिनों में कश्मीर में रियल लोकेशन्स पर बड़े पैमाने पर शूट किया गया है। इसके तेज़-तर्रार ड्रामा के 12 से ज्यादा नेल-बाइटिंग एपिसोड्स है। इसकी स्टार कास्ट भी शानदार एक्टर्स और परफॉर्मर्स से भरी है,  जिसकी कास्टिंग मुकेश छाबड़ा ने की है। शो में मानव विज, सुमित कौल, रजत कपूर, शशांक अरोड़ा, अरबाज खान, जरीना वहाब, एकता कौल, वलूचा डिसूजा, दानिश हुसैन, सत्यदीप मिश्रा, सुखमनी सदाना, साहिबा बाली, अमित गौर, अर्सलान गोनी, रॉकी रैना, एम.के. रैना, शीन दास, आर्यमन सेठ प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

एवी इस्साचारॉफ़ और लियोर रज़ द्वारा निर्मित और यस स्टूडियो द्वारा वितरित, फ़ौदा की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जबरदस्त प्रशंसा हुई है, और कहा जाता है कि यह एक विदेशी भाषा में बनाए गए सर्वश्रेष्ठ शोज में से एक है। ऐसे में अपने ओरिजिनल फॉर्मेट पर खरा उतरते हुए, इसके इंडियन अडैप्शन तनाव को बड़े भारतीय और ग्लोबल ऑडियंस के लिए फिर से तैयार किया गया है।

दानिश खान, ईवीपी और बिजनेस हेड, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, सोनी लिव और स्टूडियोनेक्स्ट, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने कहा, ''तनाव' गहराई और सार की एंटरटेनिंग स्टोरीज को पेश करने की हमारी कमिटमेंट की पुष्टि करता है। अप्लॉज एंटरटेनमेंट और सुधीर मिश्रा द्वारा बैक्ड इसकी आकर्षक कहानी, सिनेमैटोग्राफी और शानदार कास्ट के साथ, तनाव हमारे दर्शकों के साथ तालमेल बिठा पाएगा ”

अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर ने कहा, "एक ग्लोबल सनसनी, 'फौदा' हमेशा एक ऐसी कहानी थी जो सीमाओं को पार करने और एक नई सेटिंग में अनुकूलित होने की प्रतीक्षा कर रही थी। अप्लॉज एंटरटेनमेंट में हम भारतीय दर्शकों के लिए इस कैलिबर के एक अत्याधुनिक ड्रामा को पेश करते हुए बेहद संतुष्टिदायक पाते हैं, जो संघर्ष के सभी पक्षों को पेश करने वाली मानवीय कहानियों को एक नया दृष्टिकोण प्रदान करता है। सुधीर मिश्रा और सचिन कृष्ण जैसे फिल्म निर्माताओं के साथ, एक तारकीय कलाकारों और प्रतिभाशाली लेखन, रचनात्मक और प्रोडक्शन टीमों द्वारा समर्थित, हम इस शो को दुनिया के सामने लाने के लिए SonyLIV के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। स्कैम 1992,  अवरोध, अंदेखी और योर ऑनर पर सफल सहयोग के बाद यह साझेदारी SonyLIV के साथ हमारे पहले से ही मजबूत संबंधों को मजबूत करती है" 

सुधीर मिश्रा ने कहा, "एप्लॉज एंटरटेनमेंट कुछ बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय कहानियों की खोज करता है जिन्हें भारतीय दर्शकों के लिए फिर से तैयार और अनुकूलित किया जाता है। एक फिल्म निर्माता के रूप में, 'तनाव' ने मुझे विभिन्न प्रकार के किरदारो का पता लगाने और उनके साइकी में गहराई तक जाने की अनुमति दी। यह एक सच्चा भारतीय है। कहानी एक कड़े एक्शन ड्रामा में बुनी गई है जो मानवीय भावनाओं और उनके सामने आने वाली दुविधाओं को उजागर करती है। दर्शकों के तनाव को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता, सोनी लिव पर जल्द ही आ जाएगा।"

इज़राइली सीरीज़ फ़ौदा के सह-निर्माता एवी इस्साचारॉफ़ ने कहा, "हम फ़ौदा के इंडियन अडैप्शन तनाव के बारे में सुनकर बहुत खुश और गर्व महसूस कर रहे हैं। यह हमारे लिए एक सच्चा सम्मान है कि कैसे फ़ौदा इतने सारे लोगों के दिलों को छूने में सफल रहा। दुनिया भर में और विशेष रूप से भारत में।"

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.