Friday, May 14, 2021
-->
tanushree dutta opens up about why metoo movement wont happen in india

Bdy spl: भारत में मीटू लाने वाली तनुश्री ने 10 साल बाद इस वजह से उठाया था पुराना विवाद

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (india) में मीटू मूमेंट (meetoo moment) का चयन करने वाली बॉलीवुड (bollywood) एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता (tanushree dutta) पूरे 36 साल की हो चुकि हैं। फिल्म 'आशिक बनाया आपने' में अपने सेक्सी और बोल्ड अंदाज से सभी का दिल जीतने वाली तनुश्री के बारे में किसी ने सोचा नहीं था कि एक दिन वो भारत में मीटू को बढ़ावा देने वाली पहली महिला बन जाएंगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Just some random clicks at a local Mumbai hotspot in Versova.

A post shared by Tanushree Dutta (@iamtanushreeduttaofficial) on Feb 6, 2020 at 2:13am PST

तनुश्री दत्ता का एक डांस वीडियो खूब हो रहा है वायरल, क्या जल्द करने वाली हैं बॉलीवुड में कमबैक?

नाना पाटेकर ने की थी तनुश्री के साथ ऐसी हरकत
पिछले लंबे समय से फिल्मी दुनिया से गायब चल रहीं तनुश्री दत्ता अचानक तब चर्चा में आ गईं जब उन्होंने मीटू के तहत बॉलीवुड के स्टार नाना पाटेकर (nana patekar) पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। तो आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं आखिर कब और कैसे तनुश्री ने इस अभियान के बारे में सोचा। 

साल 2018 में तनुश्री ने ये अभियान शुरु किया था। उन्होंने खुद के साथ हुए 10 साल पुराने छेड़छाड़ को मीटू के जरिए पूरे दुनिया के सामने लाया। जी हां, तनुश्री ने मीटू ने तहत नाना पाटेकर पर आरोप लगाया था कि उनके साथ फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' के सेट पर आपत्तीजनक हरकतें की गईं। उन्होंने बताया कि 'हॉर्न ओके प्लीज' के एक आइटम सॅान्ग के दौरान नाना ने उन्हें गतल तरीके से छुआ। 

अनु मलिक को क्लीन चिट मिलने पर सोना महापात्रा और तनुश्री दत्ता का आया Reaction, कहा ये कुछ...

तनुश्री - 10 साल पहले सवाल उठाया तो खामियाजा भुगता
जब तनुश्री से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा मैंने उस समय भी आवाज उठाई थी लेकिन कोई मेरी मदद के लिए आगे नहीं आया। इसके लिए मैंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई पर इसका कोई फायदा नहीं हुआ। मैं पुरी तरह से टूट चुकि थी। 

उन्होंने आगे कहा कि मैंने आवाज उठाने का खामियाजा भी भुगता। इसका सीधा असर मेरे करियर पर देखने को मिला। लोगों ने मुझे काम देना बंद कर दिया। 

तनुश्री दत्ता के वकील के खिलाफ हुआ केस दर्ज, ये है पूरा मामला

तनुश्री - मीटू अभियान मेरे लिए भी एक सरप्राइज था
वहीं जब उनके ये पूछा गया कि आखिर 10 साल पुराने इस मुद्दे को दोबार उठाया का मतलब? तो जवाब में तनुश्री ने कहा कि जब मैं छुट्टियां मनाने भारत आई हुई थी, तो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसी ने मुझसे पूछा कि हमारे देश में मीटू मूमेंट क्यों शुरु नहीं किया जा रहा। मैंने उनसे कहा कि 10 साल पहले जब मेरा उत्पीड़न हुआ उसपर किसी ने मेरा साथ नहीं दिया, शायद इस वजह से हमारे देश में ये अभियान शुरु नहीं किया जा सकता। इसके बाद मेरा ये बयान इतना वायरल हुआ कि जिसे लेकर मैं भी सरप्राइज थी। 

तनुश्री - मैंने कोई तैयारी नहीं की थी
तनुश्री ने आगे कहा 'मैंने कुछ भी सोच कर नहीं किया या पहले से इसकी तैयारी नहीं की। जब लगे कि अब बोल सकते हैं, वही बोलने का सही समय होता है। वहीं तनुश्री ने सभी का शुक्रियादा करते हुए कहा कि जो सपोर्ट लोगों ने मुझे आज दिया है वो अगर 10 साल पहले देतें तो आज मैं अपने करियर में पीछे नहीं रहती। खैर देर आए दुरुस्त आए।'

comments

.
.
.
.
.