Monday, Jul 22, 2019

'उरी' के निर्माताओं ने सेना के वीर जवानों को दिखाया ट्रेलर और फिल्म से जुड़ी अनदेखी झलकियां

  • Updated on 1/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विक्की कौशल अभिनीत "उरी" अपने ट्रेलर के रिलीज के समय से ही चर्चा में बनी हुई है। सच्ची घटना से प्रेरित, रोनी स्क्रूवाला की फिल्म "उरी" 2016 में उरी के कश्मीर क्षेत्र में एक कथित आतंकी हमले के प्रतिशोध में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है।

Navodayatimes

एक विशेष मार्केटिंग पहल और ट्रिब्यूट के रूप में फिल्म के निर्माताओं ने भारतीय सेना, भारतीय नौसेना, सीआरपीएफ, बीएसएफ के जवानों के प्रति सम्मान के रूप में उनके सामने फिल्म का प्रीव्यू सबसे पहले प्रस्तुत किया है। फिल्म की टीम को सेना के जवानों से अपार सराहना और प्रशंसा प्राप्त हो रही है जो राष्ट्र के लिए की गई अपनी कड़ी मेहनत और बलिदान को बड़े पर्दे पर देख कर गर्व महसूस कर रहे हैं। 

फोटो में देखें किस तरह आलिया के साथ cozy होते दिखे रणवीर सिंह

2016 के प्रतिष्ठित सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित, आदित्य धर के निर्देशन में बनी 'उरी' में पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ भारतीय सेना की वीरता को दर्शाया गया है। निर्देशक ने व्यापक शोध करने के लिए छह महीने का समय लिया था ताकि वह फिल्म में इस घटना से जुड़ी हर वस्तकिता को सरलता से दर्शकों के सामने पेश कर सकें। स्क्रिप्ट में ईवेंट को बारीकी से विस्तृत किया गया था जिसे तुरंत ADG PI (सार्वजनिक सूचना विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक) द्वारा अनुमोदित किया गया था।

भारतीय सेना के इतिहास में पहली बार, हमारे देश ने एक दुश्मन पर हमला करने की पहल की थी, जिससे यह जंग और अधिक विशेष हो गई थी। ट्रेलर को जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है और फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

 'सोनचिड़िया' Trailer: दमदार डायलॉग के साथ जमी सुशांत सिंह और मनोज बाजपेयी की जोड़ी

आरएसवीपी मूवीज द्वारा निर्मित और आदित्य धर द्वारा निर्देशित, फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। 'उरी' 11 जनवरी 2019 में रिलीज होने के लिए तैयार है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.