Thursday, Jan 27, 2022
-->
the zoya factor movie review IN HINDI

THE ZOYA FACTOR REVIEW: सोनम के मोनोलॉग ने मचाया धमाल तो दुलकर सलमान की एक्टिंग रही जबरदस्त

  • Updated on 9/20/2019

फिल्म - 'द जोया फैक्टर' (the zoya factor)
निर्देशकअभिषेक शर्मा (abhishek sharma)
स्टारकास्टसोनम कपूर अहूजा, दुलकर सलमान,संजय कपूर
रेटिंग3/5 स्टार

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वो कहते हैं ना कभी-कभी मेहनत के साथ लक का भी होता उतना ही जरूरी है। इसी बात को बड़े पर्द पर दर्शाती हुई नजर आ रही सोनम कपूर अहूजा स्टारर फिल्म 'द जोया फैक्टर' (The zoya factor)। फिल्म आज 20 सितंबर को सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। एक अलग और अनोखे सब्जेक्ट पर आधारित इस फिल्म को देखने के लिए दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। फिल्म में लीड रोल निभा रहीं  सोनम कपूर अहूजा (sonam kapoor ahuja) जोया की भूमिका में नजर आ रही हैं। वहीं उनके अपोजिट साउथ के मशहूर एक्टर दुलकर सलमान नितिन खोड़ा के किरदार में दिखाई देे रहे हैं। 

Exclusive Interview : असल जिंदगी के टोटके को पेश करती ‘द जोया फैक्टर’

इस फिल्म की कहानी क्रिकेट और लक पर आधारित है। ये एक जबरदस्त कहानी है जिसमें क्रिकेट और लक का अजीब कॉम्बिनेशन दिखाया गया है। 'द जोया फैक्टर' फिल्म को अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने डायरेक्ट किया है और इस फिल्म का प्रोडक्शन फॉक्स स्टार स्टूडियो (fox star studio) ने किया है। 

फिल्म की कहानी 
फिल्म 'द जोया फैक्टर' जोया सोलंकी (सोनम कपूर अहूजा) नाम की एक लड़की की कहानी है जो 25 जून 1983 के दिन पैदा होती है जब भारत ने वर्ल्ड कप जीता था। इसी के साथ घर में जोया के पिता (संजय कपूर) और भाई क्रिकेट प्रेमी होने की वजह से जोया को लकी मान लेते हैं। हालांकि जोया का खुद का लक अपने लिए बहुत खराब होता है। वो अपनी रूटीन लाइफ, अपनी जॉब और अपनी लव लाइफ से परेशान रहती है और खुद को अनलकी मानती है, लेकिन उसके पिता उसे क्रिकेट के लिए बहुत लकी मानते हैं। 

क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने 'जोया फैक्टर' के स्टारकास्ट के साथ अटेंड की फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग

एक एडवरटाइजिंग एजेंसी में काम करने वाली जूनियर एडिटर जोया का लक उसे पंहुचा देता है इंडिया की क्रिकेट टीम के बीच जहां उसकी मुलाकात टीम के कप्तान नितिन से होती है जिसकी वो पहले से दीवानी थी। जोया की चाहत टीम कप्तान के लिए क्रिकेट की वजह से नहीं, बल्कि डेरी मिल्क के मीठे पलों की वजह से होती है। जोया टीम इंडिया से एक शूट के लिए मिलती है जहां क्रिकेट टीम के कैप्टन से प्यार करने लगती है। जोया के लकी होने के मजाक को क्रिकेट टीम सीरियसली ले लेती है और इसी दुविधा में टीम मैच जीत जाती है। हालांकि टीम के कप्तान को मेहनत और लगन पर भरोसा होता है। इसी के साथ शुरु होती है मेहनत और लक के बीच की लड़ाई जिसमें एक तरफ है जोया और पूरी टीम और दूसरी तरफ होता है टीम का कप्तान। 

कैसे जोया एक सीधी-साधि मिडिल क्लास लड़की से क्रिकेट की देवी बन जाती है और कैसे टीम का कप्तान इस सीधी-सधी लड़की के प्रेम में पड़ जाता है। क्या टीम को वर्ल्ड कप दिलवाने में जोया का लक काम आता है? क्या जोया और टीम के कप्तान की प्रेम कहानी डेयरी मिल्क के मीठे पलों के साथ शुरू हो पाती है? क्या क्रिकेट प्रेमी लक को ज्यादा मानते हैं या अपने प्लेयर्स की मेहनत को। ये सब जानने के लिए आपको टिकट बुक करवाकर फिल्म देखने जाना पड़ेगा। 

Video: सोनम कपूर ने किया खुलासा, Real Life में भी अपनातीं हैं ये टोटके

एक्टिंग
फिल्म में जोया बनी सोनम कपूर की एक्टिंग शानदार है। वो अपनी हरकतों की वजह से आपका खूब एंटरटेंमेंट करेंगी। जोया का किरदार उन्होंने बखूबी निभाया है जिसे देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जाएंगे। इसी के साथ दुलकर सलमान ने भी बढ़िया काम किया है। 

डायरेक्शन
अभिषेक शर्मा फिल्म का डायरेक्शन अच्छा है। अभिषेक दर्शकों को हंसाना बखूबी जानते हैं। फिल्म का फर्स्ट हाफ एंटरटेंनिंग तो है लेकिन वो आपको टुकड़ों में देखने को मिलेगा। वहीं इंटरवल के बाद फिल्म अपनी रफ्तार पकड़ लेती है। मैच के दौरान कमेंट्रेटरों की कमेंट्री आपको खूब हंसाएगी। इस वीकेंड अगर आप कोई एंटरटेंनिंग फिल्म देखना चाहते हैं जो 'द जोया फैक्टर' देखना बेस्ट रहेगा। 

म्यूजिक 
फिल्म के गानें सिचुएशन पर बेस्ड हैं जिसे आप भी गुनगुनाना पसंद करेंगे।

क्यों देखें फिल्म 
अगर आप सोनम कपूर के फैन हैं और उनकी कॉमेडी फिल्मों के शौकीन हैं तो ये फिल्म आप देख सकते हैं। 

comments

.
.
.
.
.