Thursday, Mar 23, 2023
-->
these bollywood actors have played the role of transgender before akshay kumar laxmii

अक्षय कुमार से पहले बॉलीवुड के ये एक्टर निभा चुके हैं Transgender का किरदार

  • Updated on 11/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। असली एक्टर वहीं होता है जो हर किरदार को निभाने की हिम्मत रखता है। हाल ही में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म लक्ष्मी (Laxmii)  ओटीटी पर रिलीज हो गई है। जिसमें अक्षय कुमार ने एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रहे हैं। ये एक ऐसा किरदार है जिसे निभाने के लिए एक्टर को अपनेआप को अंदर से तैयार करना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि अक्षय से पहले किन अभिनेताओं ने किन्नर के किरदारों को बखूबी से निभाया है।

परेश रावल

paresh rawal

1998 में बॉलीवुड की फिल्म तम्मना रिलीज हुई थी। इस फिल्म में परेश रावल ने एक किन्नर के किरदार को निभाया था। परेश रावल के इस किरदार की हर कोई आज भी तारीफ करता है।

आशुतोष राणा
ashutosh rana

बॉलीवुड फिल्म संघर्ष तो याद ही होगी इस फिल्म आशुतोष राणा (Ashutosh rana) ने ट्रांसजेंडर का रोल निभाया था। उनका रोल दर्शकों को इतना पसंद आया कि इस फिल्म के लिए बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।

अमेजन प्राइम वीडियो ने 2025/26 तक सभी न्यूजीलैंड क्रिकेट के इंडियन राइट्स किये अपने नाम!

प्रशांत नारायणन

प्रशांत नारायणन को भले ही आप नाम से न जान पाए लेकिन उन्होंने इमरान हाशमी की फिल्म मर्डर -2 में एक ऐसे ट्रांसजेंडर का रोल निभाया था जिसे दर्शकों ने इमरान हाशमी से भी ज्यादा पसंद किया गया।

महेश मांजरेकर

mahesh manjrekar
महेश मांजरेकर (mahesh manjrekar) भी फिल्म में किन्नर का रोल निभा चुके हैं। महेश ने फिल्म रज्जो में बेगम का किरदार निभाया था जिसने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी।

अभिनव कोहली ने फिर से की पत्नी श्वेता की Videos शेयर, मुख्यमंत्री से की बेटे से मिलाने की अपील

रवि किशन

ravi kishna
रज्जों में महेश मांजरेकर के साथ ही रवि किशन (Ravi kishan) ने भी किन्नर का रोल निभाया था। उसके अभिनय को भी काफी पसंद किया गया था।

जॉनी लीवर

johnny lever
अपनी कॉमेडी के लिए हर फिल्मों में अलग से निखकर के सामने आने वाले जॉनी लीवर (johnny lever) ने भी एक फिल्म में किन्नर का किरदार निभाया था। इस फिल्म को ज्यादा पसंद नहीं किया गया लेकिन उनका किरदार आज भी लोगों को याद है।

अब बात करते हैं हालिया रिलीज हुई फिल्म लक्ष्मी की। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक ऐसे ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया है जो एक भूत है। इस फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है। इस फिल्म का एक गाना ऐसा भी है जिसमें अक्षय सिर्फ ट्रांसजेंडर के साथ डांस करते हुए दिख रहे हैं।

BamBholle सॉन्ग में अक्षय के इन 100 ट्रांसजेंडर डांसर्स के साथ किया तांडव
इस गाने में अक्षय कुमार का लुक काफी डरावना नजर आ रहा है। लाल साड़ी और हाथों में चूड़ियां पहनकर अक्षय शंकर भगवान की भक्ती में लीन नजर आ रहे हैं। वहीं इस गाने को फैंस ढेर सारा प्यार दे रहे हैं तभी यूट्यूब पर यह सॉन्ग टॉप ट्रेंड कर रहा है। तीन मिनट लंबे इस गाने में अक्षय कभी तांडव करते दिख रहे हैं तो कभी शिव भक्ति में झूमते हुए नजर आए।वहीं गाने के बोल भी फैन्स को खूब पसंद आए। सोशल मीडिया पर हर कोई अक्षय की तारीफ कर रहा है। इस सॉन्ग को गणेश आचार्य ने कोरियोग्राफ किया है और खास बात बता दें कि इस सॉन्ग में अक्षय के पीछे डांस कर रहे 100 डांसर वाकई में ट्रांस्जेंडर हैं।

अक्षय कुमार से पहले बॉलीवुड के ये एक्टर निभा चुके हैं Transgender का किरदार

फिल्म Laxmii को देखने के बाद ‘लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी’ ने बांधे अक्षय के तारीफों के पुल 
ट्रांसजेंडर अधिकार कार्यकर्ता लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने फिल्म में ट्रांसजेंडरस को जिस तरह से रिप्रेसेंट किया है उससे भावुक हो कर कहा कि 'कोई भी ट्रांसजेंडर किसी भी पुरुष या महिला के बराबर होता है, जो फिल्म में बहुत मजबूत तरीके से सामने आया है। मेरा मानना है कि यह अद्भुत है और आलोचना के बजाय हमें अक्षय जी की सराहना करनी चाहिए कि वे इतने मजबूत आदमी हैं और इतनी मजबूत फिल्म कर रहे हैं।'

ट्रांसजेंडर ने फिल्म देखकर कहा ये
 एक अन्य 60 वर्षीय ट्रांसजेंडर महिला कमल गुरु ने भी अभिनेता के अभिनय और फिल्म में ट्रांसजेंडरस को जिस तरह प्रेजेंट किया है उसकी तारीफ करते हुए कहा कि 'इतनी प्यारी लगी फिल्म के आज तक कोई फिल्म ऐसी नही लगी। मैं सालों से हिजड़ा समुदाय में हूं। फिल्म देखते समय मैं दो-तीन बार रोई। मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि इस फिल्म को बहुत प्यार मिले, बहुत तारीफ हो मुझे और कुछ नहीं चाहिए।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.