Monday, Aug 15, 2022
-->
these bollywood Celebs Opted for Surrogacy for Childbirth sosnnt

Priyanka से पहले बॉलीवुड के इन सितारों ने Surrogacy के जरिए बने हैं पैरेंट्स

  • Updated on 1/22/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देसी गर्ल प्रिंयका चोपड़ा (priyanka chopra) और निक जोनस (nick jonas) के घर किलकारियां गूंज उठी है। सेरोगेसी के जरिए दोनों माता-पिता बने हैं। घर एक नन्ही परी (priyanka chopra baby girl) ने जन्म लिया है। इस खबर के सामने आते ही कपल को सोशल मीडिया पर ढेर सारी बधाईयां मिलनी शुरू हो गई हैं।

वैसे प्रियंका और निक अकेले नहीं है जो सरोगेसी की मदद से पैरेंट्स बने हैं। इनसे पहले भी सरोगेसी के जरिए बॉलीवुड के कुछ सितारे माता पिता बने हैं। तो आईए जानते हैं कौन है वह सेलेब्स। 

शाहरुख खान
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान का आता है। साल 2013 में शाहरुख खान और गौरी खान का तीसरा बच्चा अबराम खान का जन्म सेरोगेसी के जरिए हुआ है। 

शिल्पा शेट्टी
फिटनेस फ्रिक शिल्पा शेट्टी भी सेरोगेसी के जरिए मां बनी हैं। साल 2020 में शिल्पा और राज कुंद्रा ने अपने घर एक नन्ही परी का स्वागत किया था। बता दें कि इससे पहले उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया था जिसका नाम विया राज कुंद्रा है। 

एकता कपूर
कंटेंट क्वीन एकता कपूर ने भले ही शादी ना किया हो, लेकिन वह एक बच्चे की मां है। उन्होंने सेरोगेसी की मदद से बेटे रवी को स्वागत किया। हालांकि, बड़ी मुश्किलों से एकता मां बनी थीं। उन्होने खुद इस बात का खुलासा किया था कि पहले वह IVF की मदद से खुद प्रेग्नेंट होने की कोशिश कर रही थीं। लेकिन हर बार यह तकनीक फेल हो रही थी, जिस वजह से उन्होंने सरोगेसी की मदद ली। 

तुषार कपूर
एकता कपूर की तरह ही उनके भाई तुषार कपूर भी सिंगल पैरेंट हैं। साल 2016 में उन्होंने सेरोगेसी के जरिए बेटे लक्ष्य का स्वागत किया। बता दें कि तुषार ने भी शादी नहीं की है। 

करण जौहर 
इस लिस्ट में करण जौहर का भी नाम शामिल है। करण दो बच्चे यश और रूही के पिता है। उनके दोनों बच्चें भी सेरोगेसी के जरिए ही पैदा हुए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर आए दिन करण अपने बच्चों के मजेदार वीडियोज शेयर करते रहते हैं। 

आमिर खान
बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्निस्ट आमिर ने भी सेरोगेसी का सहारा लिया है। एक्टर ने साल 2011 में फैंस के सरप्राइज देते हुए यह ऐलान किया था कि वह और उनकी पत्नी किरण राव सेरोगेसी के जरिए बेटे आजाद का स्वागत किया है। 

comments

.
.
.
.
.