Thursday, Feb 09, 2023
-->
this janamashtami krishna bhardwaj will reveal his real name

इस जन्माष्टमी खुलेगा एक बड़ा रहस्य, कृष्णा भारद्वाज करेंगे नाम के पीछे का खुलासा

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भगवान कृष्ण (Lord Krishna) के जन्म के उपलक्ष्य में जन्माष्टमी (Janamashtami) का त्योाहार मनाया जाता है। भगवान कृष्ण की शरारतों और चतुराई को सभी पसंद करते हैं, लेकिन सोनी सब के इस कलाकार के जीवन पर भगवान कृष्ण का बहुत ही गहरा प्रभाव है। सोनी सब के ऐतिहासिक फिक्शैन शो ‘तेनाली रामा’ में महत्वापूर्ण भूमिका निभाने वाले, कृष्णाक भारद्वाज ने बताया कि उनका नाम कृष्णाश क्यों रखा गया।

कृष्ण भारद्वाज का ये है असली नाम

इस बारे में कम ही लोगों को पता होगा कि कृष्ण भारद्वाज (Krishna Bhardwaj) का असली नाम कीर्ति कांत है। जब उनसे नाम बदलने के पीछे की कहानी के बारे में पूछा गया तो कृष्णाव ने कहा, 'मैंने खुद अपना नाम कृ‍ष्णा रखा। मुझे फोर्थ क्लास में अपना स्कूल बदलना पड़ा था और जब मैं स्कूस के लिये अपना इंटरव्यू टेस्ट दे रहा था तो मैंने अपना नाम ‘कृष्णां’ रख लिया और उसे पेपर पर लिख दिया। उस समय मैं कृष्णां की स्पे लिंग भी सही तरीके से नहीं जानता था और मुझे टीचर से पूछना पड़ा था।‘’ 

कृष्ण भारद्वाज ने भगवान कृष्ण के साथ बताया नाम का संबंध

उन्होंने अपने नाम के साथ भगवान कृष्ण के संबंध के बारे में भी बताया। ’एक पारंपरिक पुजारी परिवार (Traditional priest family) से ताल्लुंक रखने के कारण, मैंने अलग-अलग भगवानों के बारे में काफी कुछ पढ़ा है। सबसे दिलचस्प कहानियों में से एक भगवान कृष्ण की कहानी थी। मैं उनकी सारी कहानियों से काफी प्रभावित और प्रेरित था।

कृष्ण भारद्वाज ने दिया खुद का नाम

खासकर उनकी शैतानियों और उनकी बुद्धि से, इसलिये आखिरकार मैंने खुद को यह नाम देने का फैसला किया।’ यह कहना है कृष्णा भारद्वाज का। कृष्णा ने यह भी बताया कि वह रामा जैसे किरदार को निभाकर कितने खुश हैं, जोकि कृष्णए की तरह ही सतर्क, बुद्धिमान और चतुर है, साथ में उसमें थोड़ी-सी शरारत भी मिली हुई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.