Wednesday, Mar 22, 2023
-->
three-fittest-bollywood-actors

बॉलीवुड के तीन सबसे प्रतिष्ठित एक्शन हीरो की फिटनेस जर्नी पर एक नजर

  • Updated on 12/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फिटनेस और मनोरंजन उद्योग साथ-साथ चलते हैं। यह लगभग वैसा ही है जैसे कि एक सिक्स पैक और मसल्स जो लोकप्रिय बॉलीवुड कलाकारों के लिए एक आवश्यकता बन गई हैं। आइए जानें कि ये सेलेब्रिटी साल भर अपने तराशे हुए शरीर को कैसे रखते हैं? यहां जानिए उनके कुछ रहस्य:

1)विद्युत जामवाल
अपनी रील लाइफ एक्शन हीरो की छवि के विपरीत, जो  की जिद्दी और निर्मम है, विद्युत उन सबसे विनम्र सितारों में से एक हैं जिनसे आप कभी भी मिले होंगे। वह मिट्टी से जुड़े हुए है और मैन ऑफ द मासेस है। अभिनेता, निर्माता, योगी,मार्शल आर्टिस्ट, और वर्ल्ड-क्लास स्टंटमैन ऐसी कई खूबियां उनमें है और उन्होंने उनमें से हर एक में उत्कृष्टता प्राप्त की है। वह कई लोगों के लिए प्रेरणा भी हैं। उन्हें व्यापक रूप से दुनिया के बेहतरीन मार्शल कलाकारों में से एक माना जाता है, और वह कभी भी भारत को गर्व से भरने का अवसर नहीं छोड़ते हैं। यह इस तथ्य के कारण भी है कि वह कलरीपयट्टू में एक विशेषज्ञ है, जो भारतीय मार्शल आर्ट का एक पारंपरिक प्रकार है। इस आदमी ने वह सब कुछ हासिल किया है जिसे पूरा करना है, जिसमें कठोर परिस्थितियों में मनमौजी कसरत, कांच की बोतलों पर पुशअप्स और रोलरब्लाडिंग के दौरान एक पेड़ को स्केल करना शामिल है। उनकी सूची एड्रेनालाईन-पंपिंग एक्शन फिल्मों से भरी हुई है जो हॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हो सकती हैं।

2) टाइगर श्रॉफ

यह आदमी वास्तव में अपने उपनाम पर खरा उतरता है, क्योंकि जब वह स्क्रीन पर होता है तो बाघ की तरह दहाड़ता है! वह विशेषज्ञता के अपने विशिष्ट क्षेत्र को तराशने में सक्षम है, जिसमें जटिल एक्शन सीक्वेंस, फ़्लिप, स्टंट और विभिन्न मार्शल आर्ट की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। उनके पास यह सब है! उनका इंस्टाग्राम पेज, अपने आप में, आपको फिटनेस प्रेरणा और जिम प्रेरणा की दैनिक खुराक प्रदान करने के लिए पर्याप्त से अधिक है। शारीरिक गतिविधि के लिए श्रॉफ के आजीवन उत्साह और एक कला के रूप में मिक्स मार्शल आर्ट (एमएमए) ने उन्हें अपनी खुद की फिटनेस फ्रेंचाइजी लॉन्च करने के लिए प्रेरित किया, जिसका नाम उन्होंने एमएमए मैट्रिक्स रखा। शायद उस सदस्यता के लिए साइन अप करने का समय आ गया है! उन्होंने अपने करियर में कुछ सबसे सफल ब्लॉकबस्टर दिए हैं क्योंकि शीर्ष स्तर के एक्शन सीक्वेंस और चुनौतीपूर्ण स्टंट जो उन्होंने बाघी, हीरोपंती और वॉर जैसी फिल्मों में किए हैं।

3) अक्षय कुमार

अक्षय कुमार कौशल और कड़ी मेहनत के नॉन स्टॉप पॉवर हाउस हैं; उन्होंने अब तक लगभग 150 फिल्में की हैं, और अभी भी गिनती जारी हैं। यह अभिनेता बार-बार साबित करता है कि उम्र और कुछ नहीं बल्कि एक नंबर है; वास्तव में, ऐसा लगता है कि वह हर नई फिल्म के साथ जवान होते जा रहे हैं, जिससे बहुत से युवा अभिनेताओं को कड़ी टक्कर मिल रही है। वह "बहुमुखी प्रतिभा" शब्द का प्रतीक है और हर शैली में उत्कृष्टता उन्होंने दिखाई है। क्या आपने कभी उन कारकों पर विचार किया है जो उनकी चपलता और गतिविधि स्तर में योगदान करते हैं? स्वाभाविक रूप से उनकी फिटनेस। वह सब कुछ संभव सबसे प्राकृतिक तरीके से करने में दृढ़ विश्वास रखते है और ऐसे तरीकों का पक्ष नहीं लेता है जिसमें महत्वपूर्ण भारोत्तोलन या शॉर्ट कट लेना शामिल है। अक्षय कुमार ने बहुत कम उम्र में मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था और तब से उन्होंने एक हेल्थी लाइफस्टाइल बनाए रखी है , जिससे अब भी फिट है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.