Thursday, Feb 02, 2023
-->
tiger-safari-overshadowed-raveena-tandon

रवीना टंडन को भारी पड़ी टाइगर सफारी, नियम तोड़ने का लगा आरोप

  • Updated on 11/30/2022

नई दिल्ली, टीम डिजिटल। 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस रवीना टंडन इन दिनों अपने एक वीडियो के चलते विवादों मे घिर गई हैं। रवीना के सोशल मीडिया पर टाइगर के वीडियो से बवाच मच गया है। मध्य प्रदेश के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की सफारी का उनका वीडियो उनके लिए मुसीबत बन गया हैं.

करीब जाकर क्लीक की शेर की तस्वीर
दरअसल, रवीना टंडन इस वक्त मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हैं। वो काम के सिलसिले में वहा गई हैं। इसी बीच उन्होंने भोपाल के टूरिस्ट प्लेस सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में घूमते हुए वीडियो शेयर किया, जहां पर उन्होंने बेहद करीब जाकर एक वीडियो बनाया था, जिसे उन्होंने अपने फैंस के साथ शेयर किया था। वीडियो में फोटो क्लिक करने की आवाज सुनी जा सकती है। जानवरों के करीब जाना इस पार्क के नियम के खिलाफ है। इसलिए इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

नियम तोड़ने का लगा आरोप
वायरल वीडियो को लेकर फॉरेस्ट रिजर्व अथॉरिटीज ने आपत्ति जताई है। जिसके बाद उनपर वाइल्ड लाइफ नियमों को तोड़ने के आरोप लग रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार सतपुड़ा टाइगर रिजर्व  द्वारा इस मामले में जांच शुरू की गई है। इसके अलावा सफारी जिप्सी ड्राइवर, ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों को नोटिस भेजा गया है।

रवीना टंड़न ने ट्वीट कर दी सफाई
हालांकि, एक्ट्रेस ने इस मुद्दे पर अपनी सफाई देते हुए ट्वीट किया है और लिखा, ‘हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमने अचानक कुछ नहीं किया और चुपचाप बैठे रहे और बाघिन को देखते रहे और आगे बढ़े। हम टूरिज्म के रास्ते पर थे,जिसे बाघ पार करते हैं और इस वीडियो में जो बाघिन केटी है उसे भी वाहनों के करीब आने और गुर्राने की आदत है।

एक अन्य ट्वीट में एक्ट्रेस ने लिखा था,”कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि बाघ कब और कैसे रिएक्ट करेंगे। यह वन विभाग का लाइसेंस प्राप्त वाहन है, जिसमें उनके गाइड और ड्राइवर होते हैं जिन्हें उनकी सीमाओं और कानूनीताओं को जानने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।”

बता दें कि वाहन के ड्राइवर और ड्यूटी पर तैनात अफसरों को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया जाएगा। जल्द ही वरिष्ठ अधिकारियों को जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.