Tuesday, Dec 07, 2021
-->
twitter-is-celebrating-26-years-of-shahrukh-khan-in-bollywood

#26YearsofSRK: अपनी पहली फिल्म से ही बॉलीवुड पर राज करते आ रहे हैं शाहरुख

  • Updated on 6/25/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज की तारीख बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के लिए बहुत खास है। आज ही के दिन 26 साल पहले, शाहरुख कि डेब्यू फिल्म 'दीवाना' रिलीज हुई थी। बॉलीवुड में शाहरुख के 26 साल पूरे होने की खुशी में ट्विटर भी जश्न मना रहा है।

दीपिका के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, श्रीदेवी के इस किरदार में आएंगी नजर

फिल्म 'दीवाना' में शाहरुख के अलावा ऋषि कपूर और दिव्या भारती लीड रोल में थे। इस फिल्म के लिए शाहरुख को बेस्ट डेब्यू आवॉर्ड भी मिला था।

फिल्म 'दीवाना' से ही शाहरुख ने सबको अपनी अदाकारी का दिवाना बना दिया था, लेकिन वह एक ही तरह के रोल पर नही रुके।

Navodayatimes

शाहरुख ने हर फिल्म में अपनी एक्टिंग से यह बात साबित की है कि वह ही बॉलीवुड के किंग खान हैं। वह बहुत प्रैक्टिकल होकर अपने किरदारों के साथ काम करते हैं।  उन्होंने नेगेटिव रोल से लेकर कॉमेडी, रोमांस, ऐतिहासिक ड्रामा हर तरह की फिल्मों में अभिनय किया है।

Navodayatimes

जहां उन्होंने फिल्म 'डर' में एक सनकी आशिक का किरदार निभाया वहीं वह 'देवदास' में इंटेंस रोल में नजर आए। आज भी ऐसी कई हिट फिल्में हैं जो सिर्फ शाहरुख के नाम से जानी जाती हैं, जिसमें 'दिल वाले दुल्हनियां ले जायेंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'देवदास', 'डर' और 'बाजीगर' जैसी फिल्में शामिल हैं।

सिर्फ एक्टिंग ही नहीं 42 साल की उम्र में फिल्म 'ओम शांति ओम' के एक डांस सिक्वेंस के लिए सिक्स पैक एब्स बनाकर शाहरुख अपनी सिनेमेटिक इमेज को बदलने में भी कामयाब रहे।

Navodayatimes

आज ये जमाना है जहां शाहरुख की हर दूसरी फिल्म 100 करोड़ के क्लब में एंट्री लेती है और एक वो जमाना था जब फिल्में बॉक्स आफिस कलेक्शन से नहीं बल्कि एक एक्टर के नाम से चलती थी, उस दौर में भी शाहरुख बॉलीवुड के बाजीगर साबित हुए। 

पुराने बॉक्स ऑफिस रिकोर्ड बताते है कि शाहरुख की डेब्यू फिल्म साल 1992 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म थी। 

Navodayatimes

आज भी शाहरुख लगातार अपने फैन्स के लिए कुछ न कुछ नया लेकर आते हैं। जल्द ही वह आनंद एल राय की फिल्म 'जीरों' में एक बौने का किरदार निभाते नजर आएंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.