Tuesday, Dec 07, 2021
-->
udit narayan has been married twice sosnnt

Bdy spl: उदित नारायण ने पहली पत्नी को धोखा देकर रचाई थी दूसरी शादी, मचा था बवाल

  • Updated on 11/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'जादू तेरी नजर', 'पहला नशा' जैसे सदाबहार गाना गाने वाले हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक उदित नारायण (Udit Narayan) 1 दिसंबर को पूरे 65 साल के हो जाएंगे। वहीं उदित ने 90 के दशक में कई सुपरहिट सॉन्ग गाए हैं लेकिन असली पहचान उन्हें तब मिली जब उन्होंने आमिर खान (aamir khan) पर फिल्माया गाना 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा' गाया था, जो उस साल का सुपरहिट गाना भी साबित हुआ।

बता दें कि यह गाना 'कयामत से कयामत तक' का था। इस गाने ने उदित नारायण को रातों-रात स्टार बना दिया था। जिसके बाद फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

उदित नारायण ने बॉलीवुड में 4 दशक पूरे होने अपना यूट्यूब चैनल किया लॉन्च

पहली पत्नी को धोखा देकर रचाई थी दूसरी शादी
वहीं उदित ने अपने फिल्मी करियर में एक नहीं बल्कि 4 बार नेशनल अवार्ड (national award) हासिल किया है। ये भी बता दें कि उदित नारायण ने हिंदी के अलावा उन्होंने तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी और बंगाली भाषा में भी गाने गाए हैं। वहीं उनके जन्मदिन के खास मौके पर जातने हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें। 

ये काफी कम लोगों को पता है कि उदित नारायण ने एक नहीं बल्कि दो शादियां की हैं। जी हां, इस बात का खुलासा साल 2006 में हुआ जब उनकी पहली पत्नी रंजना झा अचानक उदित के रूम में मीडिया लेकर पहुंच जाती हैं। उस दौरान सिंगर पटना के किसी बड़े होटल में एक रात के लिए रुके होते हैं। इस दौरान उन्होंने उदित पर धोकाधड़ी का आरोप लगाते हुए यह दावा किया था कि उदित नारायण ने उनके साथ सात फेरे लिए थे।

लेकिन मीडिया के सामने सिंगर ने इस बात को मानने से साफ इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि यह सब वह जानकर कर रही हैं ताकि इंड्स्ट्री में उनकी छवि खराब हो जाए। फिर जब रंजना झा ने यह पूछा जाता है कि आखथिर इतने सालों का वह चुप क्यों रहीं तो इसपर उन्होंने कहा कि हर बार ये मुझे सुसाइड करने की धमकी देकर चुप करवा देते थे। लेकिन अब मैं नहीं डरती। मुझे न्याय चाहिए।'

B'day spl: 10 साल के संघर्ष के बाद इस एक गाने ने उदित नारायण की बदल डाली किस्मत

मचा था बवाल
वहीं बात यहीं खत्म नहीं होती है। जब उदित नारायण ने अपनी पहली को अपनाने से मना कर दिया तो रंजना ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जहां फोटोज और डाक्यूमेंट्स के आधार पर उदित ने अपनी शादी की बात को स्वीकारा। वहीं बता दें कि बिना तलाक लिए उदित ने साल 1985 में दीपा गहतराज से शादी की थी। वहीं इन दोनों का एक बेटा भी है आदित्य नारायण (aditya narayan) जो 1 दिसंबर यानि कि कल अपनी गर्लफ्रेंड श्वेता के साथ शादी करने वाले हैं। खास बात यह है कि आदित्य अपने पिता के जन्मदिन पर वह शादी रचाएंगे। 

कहा जाता है कि उदित को 10 साल तक संघर्ष करने के बाद बॉलीवुड में सफलता हासिल हुई। उदित का पूरा नाम उदित नारायण झा है। उनके पिता का नाम हरे किशना झा और मां का नाम भुवनेश्वरी झा था। उदित ने पी.बी. स्कूल से शुरुआती पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने रेडियो नेपाल में मैथिली और नेपाली लोक गाने गाकर अपने करियर की शुरूआत की। अब तक वह 30 भाषाओं में करीब 15 हजार गीत गा चुके उदित अपने गानों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में आ चुके हैं। 

comments

.
.
.
.
.