Thursday, Apr 09, 2020
vicky kaushal avoiding plastic on film sets inspire by pm narendra modi

पीएम मोदी के कायल विक्की कौशल फिल्मी सेट पर भी प्लास्टिक से कर रहे हैं परहेज

  • Updated on 9/17/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal)  ने कहा है कि एक बार इस्तेमाल वाली प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के बाद प्रत्येक फिल्म के सेट पर इस बात पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया जाए।

Video: सोनम कपूर ने किया खुलासा, Real Life में भी अपनातीं हैं ये टोटके

वरुण धवन की आने वाली फिल्म ‘कुली नंबर 1’ प्लास्टिक मुक्त होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। विक्की ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि पहले कदम के तौर पर फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों ने स्टील की बोतलों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।

मनोज वाजपेयी, प्रियामणि सहित अन्य कलाकारों ने आज 'द फैमिली मैन' के कार्यक्रम की बढ़ाई शोभा!

उन्होंने कहा, ''जितना कम प्लास्टिक का इस्तेमाल किया जाए उतना ही अच्छा है। यह हमारे लिए, प्रकृति,हवा और पानी सब के लिए बेहतर है। आज जो करेंगे हमें अगली पीढ़ी को उसका जवाब देना होगा। हमें अपनी प्रकृति के लिए सजग होने की जरूरत है। आप हमारे फिल्म सेट में प्लास्टिक की कोई बोतल नहीं पाएंगे।''

 विक्की आईआईएफए रॉक्स के ग्रीन कार्पेट पर बोल रहे थे। यह आईआईएफए के 20वें सत्र का उद्घाटन सत्र था। इस अवसर पर कैटरीना कैफ ने कहा कि हर किसी को प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करना चाहिए क्योंकि इससे बड़ा फर्क पड़ेगा।

जीएसडी सिंह और सरटेक ने नया बिग पंजाबी पॉप एंथम ‘तेरे करके’ रिलीज किया

अभिनेता अर्जुन रामपाल ने कहा कि प्लास्टिक का निस्तारण जैविक तरीके से नहीं हो सकता और इसने हमारे ग्रह को बहुत नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा,‘‘पर्यावरण परिवर्तन, विश्व का बढ़ता तापमान ...हमें प्रभावित कर रहे हैं। 

comments

.
.
.
.
.