Friday, May 20, 2022
-->
vidhu vinod chopra birthday special

B'day spl: विधु विनोद चोपड़ा ने इंडस्ट्री को दी ये यादगार फिल्में, आज भी हैं सभी के फेवरेट

  • Updated on 9/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जब भी बात आती है बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्मों और बेहतरीन स्टोरी की तो सबसे पहला नाम जो जहन में आता है वो है मशहूर डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu vinod chopra) का। विधु विनोद चोपड़ा ने बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में दी हैं फिर चाहे वो 90's की 1942 ए लव स्टोरी (1942 a love story) हो या आज के जमाने की फिल्में। उन्होंने अपनी हर फिल्म से ये साबित किया है कि अगर आप साहसी हैं और हर कहानी को लोगों के दिलों तक पहुंचा सकते हैं तो आपके काम और आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।

Navodayatimes

#MeToo के आरोपों के बाद अकेले पड़े राजकुमार हिरानी, करने जा रहे ये काम

बेहतरीन फिल्मों के साथ इन दो मशहूर डायरेक्टर्स का भी बनाया नाम
विधु विनोद चोपड़ा (vidhu vinod chopra) का नाम आज इंडस्ट्री के बहुचर्चित डायरेक्टर्स की लिस्ट में शामिल है। 5 सितम्बर 1952 को उनका जन्म हुआ था। अपने पूरे जीवन में उन्होंने तमाम हिट फिल्में अपने नाम की हुई हैं। उनकी हर फिल्म को कई अवॉर्ड्स से भी नवाजा जा चुका है। इसी के साथ बता दें उन्होंने इंडस्ट्री को बेहतरीन फिल्में ही नहीं बल्कि दो बेहद शानदार डायरेक्टर भी दिए हैं। 

Navodayatimes

Exclusive Interview: 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा': प्यार को प्यार ही रहने दो कोई नाम ना दो

ये फेमस डायरेक्टर्स रह चुके हैं असिस्टेंट
जी हां, विधु विनोद चोपड़ा ने इंडस्ट्री को दो ऐसे नायाब डायरेक्टर दिए हैं जिनका नाम आज फेमस डायरेक्टर्स की लिस्ट में शामिल है। वो नाम हैं संजय लीला भंसाली (sanjay leela bhansali) और राजकुमार हिरानी। संजय लीला भंसाली इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने से पहले विधु विनाद चोपड़ा को असिस्ट करते थे। करीब 8 साल तक उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था।

Navodayatimes

'संजू' के निर्माताओं से खफा है गैंगस्टर अबू सलेम, अपनी 'प्रतिष्ठा' को बनाया मुद्दा

पत्नी के देहांत बाद राजकुमार हिरानी ने इस वक्त दिया था साथ
वहीं बात करें राजकुमार हिरानी की तो वो विधु विनोद चोपड़ा के साथ फिल्म 'मिशन कश्मीर' (Mission kashmir) के समय से हैं। दरअसल, विधु की सभी फिल्में उनकी पत्नी रेणु सलूजा एडिट किया करती थीं। लेकिन उनके देहांत के बाद राजकुमार हिरानी ने ही फिल्म 'मिशन कश्मीर' की बची हुई एडिटिंग को पूरा किया था। तभी से राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा का साथ बरकरार है।

Navodayatimes

विधु विनोद चोपड़ा ने अमिताभ को गिफ्ट दी थी लग्जरी कार, बिग बी ने बेच दी इतने करोड़ में

अमिताभ को दी थी करोड़ों की गाड़ी
विधु विनोद चोपड़ा बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) की एक्टिंग से काफी इंप्रेस रहते हैं। इसी के चलते साल 2007 में उन्होंने बीग बी को रॉल्स रॉयस फैंटम कार गिफ्ट की थी। उस समय इस गाड़ी की कीमत लगभग 3.5 करोड़ थी। वहीं आज की डेट में बीग बी ने ये गाड़ी बेच दी है। बीग बी के साथ विधु विनोद चोपड़ा का रिश्ता काफी सालों से है और इनकी बॉन्डिंग बीग बी के परिवार के साथ काफी स्ट्रॉन्ग है।

Exclusive Interview: 'Sanju' में रियल लाइफ के राज दिखेंगे रील लाइफ में

पीएम मोदी की मूहीम का करेंगे पालन
साथ ही आपको ये भी बता दें कि जल्द ही विधु विनोद चोपड़ा अपनी सालों पुरानी फिल्म को रिलीज करने वाले हैं, जो कि किसी कारण वश रिलीज नहीं हो पाई थी। हाल ही में पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया। साथ ही बालीवुड इंडस्ट्री से ये गुहार की कि अब से ज्यादातर बॉलीवुड फिल्में जम्मू-कश्मीर में ही शूट की जाएं।

पीएम की इसी बात का सम्मान करते हुए विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी फिल्म 'शिकारा' (Shikara) को रिलीज करने का फैसला किया है। विधु ने इस फिल्म को कश्मीर में शूट किया था लेकिन इसे रिलीज नहीं कर पाए। वहीं अब खबरें है कि 370 हटने के बाद विधु विनोद चोपड़ा अपनी इस फिल्म को जल्द ही सबके सामने ला सकते हैं। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.