Friday, Feb 03, 2023
-->
viewers favorite amazon original panchayat returns with a new season, watch trailer

दर्शकों का पसंदीदा अमेज़न ओरिजिनल ‘पंचायत’ नया सीजन लेकर लौटा, देखें ट्रेलर

  • Updated on 5/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भावनाओं, ड्रामे और ग्रामीण धमाचौकड़ी का रोलरकोस्टर नजर आ रहे लोकप्रिय कॉमेडी ड्रामा पंचायत के दूसरे सीजन का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर आज प्राइम वीडियो ने द वायरल फीवर (टीवीएफ) की सहभागिता में लॉन्च किया है। पहले जबरदस्त सीजन के बाद अब दूसरी किस्त फुलेरा गांव के जीवन में गहराई से धंसने जा रही है और इंजीनियर से पंचायत सचिव बने अभिषेक के सामने नई-नई चुनौतियां खड़ी करने वाली हैं। पंचायत सीजन 2 का भारत समेत दुनिया के 240 देशों और क्षेत्रों में 20 मई को प्राइम वीडियो पर ग्लोबल प्रीमियर होगा।

ग्रामीण जीवन के दैनिक कष्टों को दर्शाते हुए यह ट्रेलर हमें अभिषेक की प्रधान, विकास, प्रह्लाद और मंजू देवी के साथ बढ़ती नजदीकियों को दिखाता है, क्योंकि अभिषेक फुलेरा में अपने कदम जमाना शुरू कर रहा है। गांववालों के सामने नए-नए मुद्दे पेश होने पर अभिषेक इन सबके बीच कैसे संतुलन बिठा पाएगा और सत्य की जीत कैसे संभव कराएगा? रोजमर्रा का जीवन-चित्रण और जोरदार हास्य के डोज से भरपूर पंचायत सीजन 2 अपने पहले सीजन की ही तरह दर्शकों को लुभाने का भरोसा दिलाता है।

एक्टर जितेंद्र कुमार बताते हैं, "एक छोटे से शहर में पला-बढ़ा होने के नाते मैं पहले दिन से ही अभिषेक की दुविधाओं और झिझक को समझ गया था, हालांकि मेरे किरदार के सामने ग्रामीण जीवन में ढलने की एक बड़ी चुनौती दरपेश थी।" उन्होंने आगे कहा- "इस जुड़ाव ने किरदार में डूबने और उसे बेहतर तरीके से दोहराने में कहीं न कहीं मेरी मदद ही की है। एक किरदार के रूप में लगातार बड़ा आदमी बनने की चाहत बनाए रखना और साथ ही ग्रामीणों के साथ एकजुट होकर खड़ा रहना अभिषेक को बेहद भरोसेमंद और खालिस असली आदमी बना देता है। दूसरे सीजन में फुलेरा गांव की समस्याओं से गुजरते हुए वह ठंडे दिमाग से काम लेता है और सिर्फ अपनी ही चिंताओं में नहीं डूबा रहता। इतने प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ काम करना एक अद्भुत अनुभव था और मैं प्राइम वीडियो पर पंचायत एस2 के ग्लोबल प्रीमियर का उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं।”

अमेज़न प्राइम वीडियो के हेड (कंटेंट लाइसेंसिंग) मनीष मेंघानी ने कहा, "प्राइम वीडियो में हम हमेशा अगली सर्वश्रेष्ठ कहानी की तलाश में रहते हैं और हमारे कंटेंट की सूची चंद बेहतरीन तरीके से लिखी गई और प्रामाणिक कहानियों के दम पर समृद्ध होती है।" वह बताते हैं- "पंचायत मानवीय भावनाओं की सरल, प्रासंगिक और हृदयस्पर्शी कहानी है, जिसे ऐसे पात्रों के माध्यम से कहा गया है, जो एक-दूसरे से एकदम मुख्तलिफ हैं। पहले सीजन की ही तरह यह सीजन भी शहरी एकरसता से हटकर एक धड़कते जीवन को चित्रित करता है, जिसे अभिनेताओं की एक अद्भुत जुटान के जरिए बड़ी खूबसूरती से बुना गया है। यह सीरीज टीवीएफ के साथ हुई हमारी फलदायक सहभागिता में भरी गई एक छलांग है, जिसे दिलचस्प स्टोरीटेलिंग में बेजोड़ महारत हासिल है। पहले सीजन को शानदार शुरुआती रिस्पॉन्स मिला था और हम उम्मीद करते हैं कि इस सीजन के साथ भी वैसा ही रिस्पॉन्स दोहराया जाएगा।”

पंचायत के डायरेक्टर दीपक कुमार मिश्रा ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "टीवीएफ में हमारा मुख्य फोकस हमेशा ऐसी कहानियां कहने पर केंद्रित होता है, जो बारीकियों से भरी हों, जिंदगी के करीब हों और कहानी कहने के पारंपरिक मानदंडों को तोड़ती हों। हमारा सबसे ज्यादा जोर ऐसी कहानियां दिखाने पर होता है, जो युवा दर्शकों के दिलों से जुड़ती हों। पंचायत भारत के ग्रामीण इलाकों में धड़कते ऐसे जीवन का एक सरल किंतु स्मार्ट चित्रण है, जिसकी सतह के नीचे एक तपस्या, धुन, जिद और धैर्य व्याप्त है। इस कहानी को अभिषेक की नजर से दिखाया गया है, जो इंजीनियरिंग का युवा ग्रेज्युएट है और अनिच्छा से इस ग्राम पंचायत में सचिव की नौकरी कर रहा है। यह असली और हल्की-फुल्की विजुअल स्टोरीटेलिंग जितेंद्र कुमार, रघुवीर यादव और नीना गुप्ता जैसे जोरदार कलाकारों के दम पर जीवंत हो उठी है, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से इस फेमिली-इंटरटेनर के निष्कर्ष को मूल्यवान और खूबसूरत बना दिया है। इस सीरीज के लिए प्राइम वीडियो के साथ अपनी साझेदारी को कामयाब करने तथा असरदार स्टोरीटेलिंग का अपना वादा पूरा कर पाने के कारण हमें बड़ी खुशी हो रही है। हम दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में पंचायत एस2 के ग्लोबल प्रीमियर की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

पंचायत सीजन 2 का प्राइम वीडियो पर 20 मई को भारत और दुनिया भर के 240 देशों व क्षेत्रों में ग्लोबल प्रीमियर होगा। पंचायत एस1 और हॉस्टल डेज़ एस1-2 जैसे कामयाब शो देने के बाद जितेंद्र कुमार, रघुवीर यादव, नीना गुप्ता सहित अन्य सक्षम कलाकारों वाली यह सीरीज प्राइम वीडियो तथा द वायरल फीवर (टीवीएफ) के बीच हुई सहभागिता को और मजबूत करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.