Tuesday, Feb 18, 2020
vikram-bhatt-who-went-on-to-commit-suicide-in-love

B'day Spl: प्यार में सुसाइड करने चला था ये डायरेक्टर, महज 14 साल की उम्र में बॉलीवुड में रखा कदम

  • Updated on 1/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'गुलाम' और 'राज' जैसी हिट फिल्में बनाने वाले विक्रम भट्ट (Vikram bhatt) 51 साल के पूरे हो गए हैं। बता दें महज 14 साल की उम्र में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। बता दें वह एक डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्क्रीनप्ले राइटर और एक्टर भी हैं। आइए इनके जन्मदिन पर इनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं। विक्रम को जितना अपने काम के लिए जाना जाता हैं उतना ही वो अफेयर्स के लिए भी मशहूर रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

This day that scene. #Hacked #Directing #hackeddiary @realhinakhan @mohitmalhotra9 @krishnavbhatt @kutty.prakash

A post shared by Vikram Bhatt (@vikrampbhatt) on Nov 14, 2019 at 10:13pm PST

इस एक्ट्रेस के साथ रहे हैं विक्रम के अफेयर के चर्चे
निर्देशक विक्रम भट्ट ने इससे पहले अपनी निजी जिंदगी के बारे में खुलकर बात नहीं की है। उन्होनें इस बात का खुलासा किया था कि वो बुरी तरह टूट गए थे लेकिन ये किसी एक रिश्ते के कारण नहीं था। विक्रम भट्ट ने सुष्मिता सेन (sushmita sen) के साथ काम किया था जब वो फिल्म 'दस्तक' लिख रहे थे जिसे महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने निर्देशित किया था। उन्होंने एक और फिल्म 'आंखें' निर्देशित की थी जो सुष्मिता सेन पर आधारित थी और उसमें अमीशा पटेल (ameesha patel) अभिनेत्री थीं। विक्रम भट्ट के दोनों ही अभिनेत्रीयों से अफेयर की खबरें थीं लेकिन सुष्मिता सेन के साथ उनके रिश्ते के कारण उनकी शादी अपनी बचपन की दोस्त और पत्नी अदिती के साथ टूट गई थी।

बॉलीवुड फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट भी उतरे एप व्यापार में

इस वजह से विक्रम ने आत्महहत्या करने की कि थी कोशिश
उन्होंने अपने इस खुलासे में बताया था कि वह अपनी पत्नी और बच्ची से अलग होने के बाद उन्होंने आत्महहत्या की भी कोशिश की थी। लेकिन उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया था की इस बात का सुष्मिता से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि ये सब इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने अपनी जिंदगी को ऐसा बना लिया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Making an offer they can't refuse #Hacked #hackeddiary #vikrambhatt #thriller

A post shared by Vikram Bhatt (@vikrampbhatt) on Nov 11, 2019 at 10:11pm PST

 उन्होंने कहा कि मेरा उस समय तलाक हुआ था, जब मेरी फिल्म 'गुलाम' रिलीज होने वाली था, मैं केवल सुष्मिता का बॉयफ्रेंड था, मैं तनाव में था, अपनी बेटी को पागलों की तरह मिस कर रहा था, मैंने अपनी जिंदगी को खुद ही उलझा लिया था। लेकिन मुझे नहीं लगता की मेरी जिंदगी एक रिश्ते की वजह से खराब हुई, ये कई रिश्तों की वजह से हुआ है।

उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें सबसे ज्यादा अपने परिवार को दुख पहुंचाना बुरा लगा था और वो इस बात को भी मानते हैं कि वो उस समय केवल एक डरपोक थे।

पति के बिना दुबई में इस फिल्ममेकर के साथ सानिया मना रही हैं छुट्टियां!

विक्रम ने कहा कि मैं अपनी बच्ची और पत्नी को दुख देने और अकेला छोड़ देने के लिए बेहद दुखी था। मुझे इस बात का दुख था कि मैंने उन्हें दर्द दिया है। मैं मानता हूं कि जब हम साहसी नहीं होते तो हम चालाक बन जाते हैं। मेरे अंदर अदिती को बताने की हिम्मत नहीं थी कि मैं कैसा महसूस करता हूं। ये सब एक साथ हो रहा था और ये सब उलझ गया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

On location. #Hacked #Directing. The evening creeps in.

A post shared by Vikram Bhatt (@vikrampbhatt) on Nov 4, 2019 at 3:37am PST

यदि मैं कमजोर नहीं पड़ता तो आज हालात दूसरे होते। लेकिन जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो समझ आता है कि गलती से हमेशा कुछ नया सिखने को मिलता है। अपनी किताब के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि उनके अफेयर खोखले थे। इस किताब में सुष्मिता और अमीशा के बारे में कुछ नहीं है।

1921 का गाना हुआ रिलीज, 'सुन ले जरा' ने लगाया करण और जरीन के बीच में रोमांस का तड़का

अपने अफेयर को लेकर विक्रम ने कही थी ये बात
भले ही वो मेरी सबसे चर्चित अफेयर रही हों लेकिन वो ही सबसे खोखले अफेयर थे। उनका कहना है कि इसलिए उन्होंने कभी दोनों में से किसी के बारे में शादी करने के लिए नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि मैं उन में से किसी से भी शादी नहीं करना चाहता था ये इसलिए नहीं कि कुछ कड़वाहट थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Stranger in the mirror!

A post shared by Vikram Bhatt (@vikrampbhatt) on Nov 5, 2019 at 11:30pm PST

विक्रम ने इन फिल्मों का किया है  निर्देशन
विक्रम भट्ट ने एक हॉरर शो 'इश्क किल्स निर्देशित' किया। वहीं विक्रम भट्ट ने 'मदहोश', 'गुनेहगार', 'फरेब', 'बंबई का बाबू', 'आप मुझे अच्छे लगने लगे', 'आवारा पागल दीवाना', 'फियर', 'स्पीड', 'ऐतबार', 'शापित', 'हॉन्टेड', 'राज 3 डी', 'जरस इश्क', 'मिस्टर एक्स' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

comments

.
.
.
.
.