Monday, Oct 03, 2022
-->
watch vidya balan favourites only on amazon prime video sosnnt

विद्या बालन ने अमेजॉन प्राइम वीडियो पर अपनी टॉप 22 का किया चयन

  • Updated on 6/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वर्क-लाइफ बैलेंस करने के एक लंबे सप्ताह के बाद, आपके पसंदीदा शो और फिल्मों के साथ आराम करने से बेहतर विकल्प क्या हो सकता है! अपने आप को एक बहुत जरूरी ब्रेक दें, यहां तक ​​​​कि एक बाघिन भी आराम करती है जब वह शिकार पर नहीं होती है! लेकिन क्या आप जानते हैं कि जंगल में शेरनी को खोजने से ज्यादा मुश्किल और क्या है?  यह आपके मूड के अनुरूप सही वॉच-लिस्ट को क्यूरेट करना है और आपको सिनेमा की दुनिया में ले जाना है। 

यहां वहां खोजने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि खुद शेरनी आपके लिए विद्या बालन की फिल्मों, शो और अन्य की टॉप रिकमेंडेशन की एक पसंदीदा क्यूरेटेड वॉचलिस्ट लेकर आई हैं! एक्शन से लेकर ड्रामा और कॉमेडी तक, पुराने और नए युग तक, अपने बिंज-टाइम को एक मजेदार उत्सव बनाएं! 

1. बंदिश बैंडिट्स: प्रेम की एक सिम्फनी और समकालीन और शास्त्रीय संगीत की कहानी। शाही राजस्थान की जड़ों से, बंदिश बैंडिट्स एक संगीतमय प्रेम कहानी है जो संगीत की कला में अनुशासन बनाम जुनून के डिबेट को उजागर करती है। 

2. साउंड ऑफ मेटल: क्या होता है जब आपके जुनून को खोने का डर बस जाता है? रूबेन का अनुसरण करें, एक मेटल ड्रमर, जो तब तक उस क्षण में जीवन जीने में विश्वास करता है जब तक उसे पता चलता है कि उसकी सुनाई देने की क्षमता तेजी से बिगड़ रही है। क्या रूबेन इस नए जीवन को अपना पाएगी? 

3. गोलमाल (1979): "गोल माल है, भाई सब गोल माल है" - 70 के दशक की क्लासिक बॉलीवुड कॉमेडी गोलमाल, अपने नाम के अनुरूप है। एक चालाक आदमी के साथ नौकरी हासिल करने पर, साधारण रामप्रसाद का जीवन उथल-पुथल भरा मोड़ ले लेता है क्योंकि एक सफेद झूठ, अधिक झूठ के ढेर में बदल जाता है। प्रफुल्लित करने वाली कॉमेडी हंसी का एक चरमोत्कर्ष है और इसमें कहने के लिए एक बात है- बच्चों, झूठ मत बोलो। 

4. दिस इज़ अस सीरीज़: एक जोड़े और उनके ट्रिप्लेट बच्चों के जीवन के इर्द-गिर्द घूमने वाली एक दिल को छू लेने वाली श्रृंखला है, जो संयोग से अपने पिता के साथ अपना जन्मदिन साझा करते है और उनके जीवन के विभिन्न चरणों के माध्यम से खूबसूरती से चित्रित किया गया है। भाई-बहन की जटिलता और उनके माता-पिता के संघर्षों को महसूस करने के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो पर दिस इज़ अस अवश्य देखें। 

5. न्यूटन: हिंदी सिनेमा द्वारा अमित मसूरकर के पहले उपहार में से एक के साथ, शेरनी की गर्जना से पहले, न्यूटन ने हिंदी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता होने का बैज हासिल किया है।  फिल्म एक सरकारी क्लर्क के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे गुरिल्ला हमले के डर से मध्य भारत के जंगलों में मतदान करने का काम सौंपा जाता है। इसमें राजकुमार राव से लेकर पंकज त्रिपाठी जैसे सिनेमा के पसंदीदा सितारे हैं, क्या हमें और कुछ कहना चाहिए? 

6. द मार्वलस मिसेज मैसेल: 1958 में स्थापित, यह एक शेरनी की अपनी प्रगति में एक यात्रा है, श्रीमती मैसेल की कहानी, एक घरेलू, आदर्श गृहिणी, जब उसे अपने पति- एक आदमी जिसे उसने अपना जीवन समर्पित कर दिया था, उसके अफेयर के बारे में पता चलता है, तो वह एक अद्भुत मोड़ लेती है। दु: ख और क्रोध के एक क्षण में, वह एक स्टैंड-अप कॉमिक होने के अपने वास्तविक आंतरिक आह्वान को महसूस करती है और इस प्रकार समाज की बेड़ियों से मुक्त होने और सुर्खियों में आने की अपनी यात्रा शुरू करती है। 

7. द फैमिली मैन: जब देश को बचाने या अपने परिवार को बचाने की बात आती है, तो आप क्या चुनेंगे? राष्ट्रीय जांच एजेंसी के लिए काम करने वाले एक नियमित व्यक्ति श्रीकांत तिवारी के जीवन का अनुसरण करें। लगातार खतरे और उच्च दबाव वाली नौकरी के बीच उसे अपने परिवार की भी रक्षा करनी है। 

8. हिचकी: हिचकी एक ऐसी महिला की कहानी है जो अपने सबसे बुरे डर पर विजय प्राप्त करती है और उन्हें अपनी सबसे बड़ी ताकत में बदल देती है। टौरेटे सिंड्रोम से पीड़ित, कई रिजेक्शन के बाद नैना माथुर को अंततः एक कुलीन स्कूल में पूर्णकालिक शिक्षक के रूप में अपने सपनों की नौकरी मिल जाती है। उसे जल्द ही पता चलता है कि उसकी कक्षा ट्रबल मेकर्स और उद्दंड बच्चों से भरी हुई है। "हिचकी" की एक श्रृंखला के बाद, नैना अपने छात्रों को उनकी पूरी क्षमता का एहसास कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है। 

9. सायना: नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की कहानी को चित्रित करते हुए, बायोपिक स्टार खिलाड़ी के करियर में ताकत, डाउनफॉल और विद्रोह का अनुसरण करती है। 

10. संदीप और पिंकी फरार: समाज के रूढ़िबद्ध स्टैंड और मानदंडों पर एक अद्वितीय परिप्रेक्ष्य, फिल्म भारत के विपरीत स्पेक्ट्रम से एक पुरुष और एक महिला को एक साथ लाती है। एक हाई प्रोफाइल बैंकर संदीप, अपने जीवन को बचाने के लिए भाग रही है और हरियाणा पुलिस अधिकारी पिंकी से मिलती है, जो अब उसके नियोजित घात में शामिल है। दोनों एक ही चीज से जुड़े हुए हैं- उनका अविश्वास, संदेह और एक-दूसरे के प्रति नफरत। 

11. द मॉरिटानियाई: "ग्वांतानामो डायरी" के सबसे अधिक बिकने वाले संस्मरण पर आधारित, यह फिल्म वर्षों तक अमेरिकी सरकार द्वारा बिना किसी आरोप के हिरासत में लिए और कैद किए जाने के बाद मोहम्मदू औलद स्लाही की आजादी की लड़ाई का अनुसरण करती है। 

12. पंचायत: नौकरी की तलाश में नगरीय अभिषेक उत्तर प्रदेश के एक गांव में पंचायत कार्यालय में सचिव के पद पर कार्यभार ग्रहण करने चला जाता है।  सांस्कृतिक आघात से निपटने के लिए, कॉमेडी-ड्रामा श्रृंखला आगे बढ़ती है क्योंकि वह खुद को कैट के लिए अध्ययन करने और ग्रामीण जीवन में समायोजित करने के लिए प्रेरणा के बीच झूलता हुआ पाता है। 

13. गुलाबो सिताबो: भारतीय फिल्म उद्योग के दिग्गज द्वारा अभिनीत, गुलाबो सीताबो एक पुरानी हवेली में रहने वाले लोगों के बारे में एक मजेदार और अनोखी कहानी है। उनके संघर्ष, कठिनाइयाँ और आनंद के क्षण भाग्य की शांति के सामने समाहित हैं। दो मुख्य लीड- मिर्जा (अमिताभ बच्चन) और बंके (आयुष्मान खुराना), लगातार श्रेष्ठ बनने में लगे हुए हैं।  यह जानने के लिए ट्यून करें कि टॉम एंड जेरी का यह रिश्ता किस ओर जाता है। 

14. व्हिपलैश: शिक्षक और एक छात्र की कहानी और संगीत के प्रति जुनून, व्हिपलैश एक होनहार उन्नीस वर्षीय ड्रमर का अनुसरण करती है, जो एक कट-थ्रोट संगीत संरक्षिका में दाखिला लेता है, जहां उसके महानता के सपने एक प्रशिक्षक द्वारा मेंटोर किये जाते है, जो एक छात्र की क्षमता का एहसास करने के लिए कभी थकता नहीं है। 

15. पाताल लोक: समीक्षकों द्वारा प्रशंसित श्रृंखला, पाताल लोक एक डाउन और आउट पुलिस अधिकारी के जीवन के माध्यम से नेविगेट करती है, जो एक प्रसिद्ध पत्रकार की हत्या के प्रयास के मामले में उतरती है। जैसे ही वह चार संदिग्धों को पकड़ा जाता है, सत्य की उसकी खोज उसे 'पाताल लोक' की ओर ले जाती है। 

16. गॉन गर्ल:  इसी नाम के गिलियन फ्लिन के बेस्टसेलर पर आधारित, कहानी निक ड्यून की पत्नी के लापता होने पर केंद्रित है जो एक विस्तृत मीडिया सर्कस में बदल जाती है। जल्द ही, इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए उस पर संदेह किया जाता है। क्या उसने अपनी पत्नी को मार डाला? 

17. शकुंतला देवी: एक और विद्या बालन सुपरहिट, बायोपिक 'द ह्यूमन कंप्यूटर' को ट्रिब्यूट देती है। विश्व प्रसिद्ध गणितज्ञ, शकुंतला देवी की जीवन कहानी को एक मानवीय रूप में चित्रित किया गया है, जहाँ उन्हें एक माँ और एक स्वयं महिला के लेंस से देखा जा सकता है। 

18. परिणीता: विद्या की निजी पसंदीदा में से एक, यह पुरस्कार विजेता बॉलीवुड रोमांस, 1963 में कलकत्ता में स्थापित है, यह फिल्म जादुई संगीत से जुड़े परिवारों की एक कहानी  है। कहानी बचपन के स्वीटहार्ट लोलिता और शेखर के इर्द-गिर्द घूमती है जो शादी करना चाहते हैं लेकिन दूसरे आदमी की एंट्री के साथ बाधाएं बढ़ जाती हैं। 

19. तुम्हारी सुलु: ताजी हवा की एक सांस, तुम्हारी सुलु पारंपरिक को चकनाचूर करने का एक और प्रयास है। फिल्म एक खुशमिजाज गृहिणी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी जिंदगी तब बदल जाती है जब उसे एक रात के आरजे की नौकरी मिल जाती है। 

20. इश्किया: प्यार अक्सर सबसे अनसुनी जगहों पर खिलता है। इश्किया एक आदमी और एक भतीजे की कहानी है जिन्हें गुंडों से भागते हुए एक अपहरणकर्ता की विधवा के घर आश्रय मिल जाता है। भावनाएं उनके जीवन में सबसे अप्रत्याशित तरीके से रेंगती हैं और पात्र उन्हें अपने अनोखे तरीके से चित्रित करते हैं। 

21. बॉबी जासूस: भारतीय महिला शर्लक बॉबी, हैदराबाद के पुराने शहर से आती है। अपनी पारिवारिक बाधाओं के बावजूद, वह अपने सपनों का पालन करने के लिए बाधाओं से लड़ती है। कथानक तब दिलचस्प हो जाती है जब बॉबी एक अप्रत्याशित विवाह प्रस्ताव से निपटने के दौरान खुद को एक कठिन मामले में पाती है। 

22. शेरनी: हमने आखिरी के लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ बचाया है!  विद्या बालन अभिनीत और अमित मसुरकर के निर्देशन में बनी फिल्म शेरनी को दर्शकों और आलोचकों द्वारा देश भर में खूब सरहाया गया है। एक ईमानदार वन अधिकारी, विद्या विन्सेंट एक शत्रुतापूर्ण वातावरण में खुद को खोजने की कोशिश करते हुए मनुष्य और जानवर के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करती है। शेरनी को गरजते हुए देखने के लिए आज ही अमेज़न प्राइम वीडियो पर यह फ़िल्म देखें।

comments

.
.
.
.
.