Saturday, Jul 24, 2021
-->
when priyanka chopra became a real life superhero for hrithik roshan anjsnt

जब प्रियंका चोपड़ा जोनस के लिए रितिक रोशन बने एक रियल लाइफ सुपर हीरो!

  • Updated on 2/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय सुपरस्टार रितिक रोशन अपनी दयालुता के लिए जाने जाते है। उनके सह-कलाकारों ने हमेशा उनके और उनके सहायक तरीकों के बारे में बात की है।  उनकी उदारता को पिछले दो दशकों में कई अवसरों पर उनके दोस्तों और सहकर्मियों द्वारा देखा गया है और अब, इस सूची में प्रियंका चोपड़ा जोनस (Priyanka Chopra Jonas) का नाम भी शामिल हो गया है, जिसने क्रिश (2006), अग्निपथ (2012) और क्रिश 3 (2013) में रितिक के साथ काम किया है और इस दौरान प्रियंका के पिता के मेडिकल क्राइसिस में रितिक के अनुकरणीय सहायक स्वभाव से जुड़ा अपना पर्सनल अनुभव साझा किया है।

प्रियंका ने रितिक को लेकर कहा ये
अपनी हाल ही में पब्लिश्ड ऑटोबायोग्राफी 'अनफिनिश्ड' में, प्रियंका ने अपने शुरुआती दिनों की याद ताजा की, जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा ही था।  उन्होंने साझा किया है कि यह उनके सह-कलाकार रितिक, जो उद्धारकर्ता थे और उस समय उनके सबसे बड़ा समर्थन थे जब उनके पिता डॉ अशोक चोपड़ा को जानलेवा चिकित्सकीय जटिलता से ग्रस्त होने के बारे में पता चला था और उस समय प्रियंका क्रिश की शूटिंग कर रही थी जो तब तक की उनकी सबसे बड़ी फिल्म थी।

दुनिया भर में 'दृश्यम' के बढ़ते फैनडम से जुड़े 5 कारण!

रितिक ने की मदद
 जब रितिक  को उनके पिता की गंभीर स्थिति और इस तथ्य के बारे में पता चला कि उन्हें विदेश में एक अस्पताल में शिफ्ट करने की आवश्यकता है, तो रितिक ने कोई कसर नहीं छोड़ी और हर संभव मदद करने की कोशिश की थी। प्रियंका ने साझा किया, "अविश्वसनीय रूप से, ऋतिक जो हिंदी फिल्म उद्योग में बेहद सफल हैं, उन्होंने फोन किया और एयर इंडिया में अपने कनेक्शन का इस्तेमाल करके मेरे पिता की लंदन के लिए तत्काल उड़ान की व्यवस्था की।"

रितिक द्वारा समय पर की गई मदद के लिए धन्यवाद, डॉ चोपड़ा को लंदन शिफ्ट किया और आवश्यक ट्रीटमेंट और सर्जरी की गई। और उनकी जान बच गयी। आभारी प्रियंका ने रितिक के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए लिखा कि अगर हमारे आस-पास के लोग नहीं होते जो हमारी तरफ से ऐसा करने के लिए इतने दयालु और इतने तैयार होते - रितिक और उनके पिता राकेश सर, बोस्टन में हमारा परिवार - मुझे संदेह है कि मेरे पिता उस वक़्त बच पाते। ऐसा कोई रास्ता नहीं है जिससे मैं कभी भी उनके प्रति अपनी कृतज्ञता को पर्याप्त रूप से व्यक्त कर सकूं, यह थोड़ा डीप है।

गूगल ने भी माना विद्युत जामवाल हैं दुनिया के सबसे बेहतरीन मार्शल आर्टिस्ट में से एक

रितिक ने दी कई सुपरहिट फिल्में
रितिक रोशन शायद एकमात्र भारतीय सुपरस्टार हैं जिनके पास कई सफल सुपरहीरो फिल्में है। और वह अपनी फिल्मों की तरह असल जिंदगी में भी एक सुपरहीरो हैं। प्रियंका की तरह, कई अन्य सह-कलाकार, क्रू के सदस्य और उनके परिवार हैं जो उनकी दयालुता के लिए रितिक के आभारी हैं। ऐसे कई मौके आए जब रितिक ने सेट पर घायल हुए क्रू मेंबर्स की मदद के लिए कदम आगे बढ़ाया और उन्हें मौद्रिक सहायता प्रदान की और संकट के समय में उनके परिवारों के समर्थन के लिए भी आगे आये।

दीपिका पादुकोण पहनती हैं इतना पहंगा मास्क, कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे आप

कोरोना काल में भी कई लोगों की मदद
कोविड-19 महामारी के दौरान भी उनका परोपकारी पक्ष स्पष्ट रूप से देखा गया था। उन्होंने एक एनजीओ से हाथ मिलाया, जो वृद्धाश्रमों, दैनिक मजदूरी करने वाले मजदूरों और भारत के निम्न आय वर्ग के लोगों को 1.2 लाख पौष्टिक पका हुआ भोजन प्रदान करते है।  महामारी के दौरान बीएमसी कार्यकर्ताओं के प्रयासों को देखते हुए, ऋतिक ने न केवल रु 20 लाख दान किये, बल्कि उनके लिए N95 और FFP3 मास्क का भी योगदान दिया। इतना ही नहीं, सुपरस्टार ने आगे आ कर निम्न-मध्यमवर्गीय परिवारों से आने वाले पपराजी फोटोग्राफरों का भी समर्थन किया। यह सब यहीं नहीं रुका, ऋतिक ने 100 बॉलीवुड डांसर्स के बैंक खातों में पैसा जमा करवाये जो नौकरी से हाथ धो बैठे थे और इस भयानक महामारी के दौरान कठिन समय से गुजर रहे थे।

पढ़ें बॉलीवुड की बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.