Thursday, Jan 17, 2019

जब विक्की और यामी ने उरी हमले का शिकार हुए परिवारों से की मुलाकात

  • Updated on 12/26/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फिल्म की घोषणा के ठीक बाद से ही 'उरी' 2019 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। यह फिल्म 2016 में उरी के कश्मीर क्षेत्र में एक कथित आतंकी हमले के प्रतिशोध में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। फिल्म के मुख्य अभिनेता विक्की कौशल पहली बार दमदार एक्शन करते हुए नजर आएंगे। इस फिल्म में मोहित रैना, परेश रावल, यामी गौतम और कीर्ति कुल्हारी सहित अन्य कलाकारों की टुकड़ी भी शामिल है।

Navodayatimes

भारतीय सेना के इतिहास की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक को पर्दे पर लाते हुए, आदित्य धर के निर्देशन में बनी उरी में पाकिस्तान पर भारतीय सेना द्वारा किये गए सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे की वास्तविकता को दर्शाया गया है। 

बाल ठाकरे की biopic का ट्रेलर हुआ रिलीज, दमदार अंदाज में दिखे नवाजुद्दीन

फिल्म के मुख्य कलाकार विक्की कौशल और यामी गौतम ने युद्ध के पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए लखनऊ शहर का विशेष दौरा किया था। सूत्रों के अनुसार, “निर्माताओं ने 2016 में वास्तव में जो कुछ हुआ उसकी कहानी को चित्रित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। जैसे ही विक्की को लखनऊ में रहने वाले पीड़ितों के परिवारों के बारे में पता चला, अभिनेता ने उन्हें संपर्क करने का अनुरोध किया और मुलाक़ात करने की बात कही। वे सभी आसानी से मान गए। विक्की और यामी ने परिवारों से मुलाकात की और उनके साथ काफी क्वालिटी टाइम बिताया।

इससे पहले विक्की और यामी उनसे ओर बात कर पाते, उनका उड़ान भरने का वक़्त हो गया था और दोनो काफी भावुक हो गए थे। मुख्य चरित्र की भूमिका निभाने वाले विक्की ने फिल्म बनाने के दौरान काफी शोध किया और कुछ जवानों से मुलाकात भी की है। वह वास्तव में यह महसूस कर सकते थे कि यह सभी परिवार किस परिस्थिति से गुजर चुके है।"

उस रात की कहानी को दर्शाते हुए जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था, निर्माताओं द्वारा जारी की गए यूनिट और शार्ट प्रोमो में भारतीय सेना द्वारा उरी में पाकिस्तानियों द्वारा आतंकवादी हमले के प्रतिशोध में शुरू किए गए खतरनाक ऑपरेशन का प्रदर्शन किया गया है जिसमें 19 भारतीय सैनिकों की मौत हो गई थी। 

जाह्नवी कपूर की फिल्म का पहला लुक हुआ Viral, इस pilot की बॉयोपिक में आएंगी नजर

अनुभव के बारे में बात करते हुए, विक्की ने कहा, “यह मेरे जीवन में पहली बार था जब मुझे बहादुर दिलों के परिवार के सदस्यों से मिलने का मौका मिला, जिन्होंने देश की सेवा करने के कर्तव्य को निभाते हुए अपनी जान गवां दी थी। मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या कहना है, मैं बस इतना कर सकता हूं कि मैं उनके हाथों को पकड़ कर उनके सामने अपना सिर झुका कर और सम्मान दे सकूं। उरी हमले में अपने बड़े भाई को खोने वाले परिवारों में से एक बच्चे से जब पूछा गया कि वह बड़ा होकर क्या बनना चाहता है, तो उसने जवाब दिया, "फौजी"। मैं न केवल हमारे सशस्त्र बलों बल्कि उनके बहादुर परिवारों की भावना को भी सलाम करता हूं।"

आरएसवीपी मूवीज़ द्वारा निर्मित और आदित्य धार द्वारा निर्देशित, फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आएंगे। उरी 11 जनवरी 2019 में रिलीज होने के लिए तैयार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.