Tuesday, Aug 16, 2022
-->
who-was-the-real-mandodari-prabha-or-aprajita-vbgunt

आखिर कौन थी असली मंदोदरी, प्रभा साक्षी या फिर अपराजिता भूषण 

  • Updated on 4/17/2020

नई दिल्ली टीम डिजिटल। 34 सालों में एक पीढ़ी जा चुकी है या उम्र के निशां चेहरों को पूरी तरह बदल चुके हैं।रामायण (ramayan) के दोबारा प्रसारण में एक पूरी पीढ़ी को अपने पुराने दिनों में जीने का मौका मिल रहा है। रामानंद सागर (ramanand sagar) की रामायण के कई किरदार अब काल कवलित हो चुके हैं या फिर अब मुश्किल से ही पहचाने जा रहे हैं। मगर एक बार फिर ये सभी किरदार तेजी से लोकप्रियता के सोपान चढ़ रहे हैं। मगर इन्हीं चेहरों में एक चेहरा ऐसा भी है जो अपनी पहचान के लिए जूझ रहा है। ये क्रेडिट वॉर कोई और नहीं बल्कि रामायण की मंदोदरी यानी अपराजिता भूषण लड़ रही हैं।

असल जिंदगी में इतनी दर्दनाक थी रामायण के इस किरदार की मौत, यहां मिली थी लाश!

अभिनेता भारत भूषण की बेटी हैं अपराजिता भूषण रामायण की असली मंदोदरी
कुछ महीनों पहले तक रामानंद सागर की रामायण अपनी पहचान खो चुकी थी और इसके कलाकारों को शायद ही कोई पहचान पा रहा था। इसी दौरान किसी यूजर की शरारत से मंदोदरी के किरदार का क्रेडिट असली कलाकार अपराजिता की जगह प्रभा मिश्रा को दे दिया। प्रभा मिश्रा एक धार्मिक मिशन में समाज सेवी हैं और माउंट आबू में रहती हैं। उन्होंने कभी इसका खंडन भी नहीं किया तो नेट पर कभी भी मंदोदरी की खोजबीन में उन्हीं का चेहरा सामने आता था। दरअसल ये किरदार अपने जमाने के महान अभिनेता भारत भूषण की बेटी अपराजिता भूषण ने निभाया था। मगर उन्होंने कुछ वक्त बाद रुपहले पर्दे से दूरी बना ली थी और सोशल मीडिया पर भी सामने आना बंद हो चुकी थी।

सीता ने दिखाया गर्ल पॉवर, अपनी GirlGang के साथ 'रामायण' के सेट से शेयर की यह थ्रोबैक तस्वीर

प्रभा मिश्रा ने कभी नहीं किया खंडन, माउंट आबू में एक धार्मिक केंद्र में प्रचारक हैं प्रभा
जब अपराजिता भूषण को इस फर्जीवाड़े का पता चला तो उन्होंने इस बारे में मालूमात के बाद जोरदार खंडन किया। इसी बीच मीडिया हाउस से लेकर गूगल तक पर मंदोदरी के कलाकारों की फेहरिस्त में अपराजिता की जगह प्रभा मिश्रा का नाम ही दिखाई देता था। मगर अब जब अपराजिता ने अपनी हालिया फोटो रिलीज करते हुए अपना दखल दिया तो सोशल मीडिया और गूगल तक पर मंदोदरी की सही अदाकारा सामने आई है। अब गूगल पर भी परिणामों में अपराजिता के नाम के साथ इस किरदार की क्रेडिट वॉर और प्रभा मिश्रा के नाम का फर्जीवाड़ा भी सामने आ रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.