Sunday, Dec 04, 2022
-->
writers asking credit for their work which is given to big stars aljwnt

बॉलीवुड में अब राइटर्स ने छेड़ी अपने हक की लड़ाई, कहा- बड़े सितारे छीनते हैं क्रेडिट!

  • Updated on 9/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मायानगरी में सालों से अपने हक के लिए राइटर आवाज उठाते आए हैं। कभी अपने मेहनत की कमाई के हक के लिए तो कभी अपने नाम को पहचान मिल सके इस लड़ाई के लिए। लेकिन कभी-कभी दुर्भाग्यवश बॉलीवुड (Bollywood) के बड़े सितारे बड़े पर्दे पर वाहवाही तो लूटते हैं ही, साथ ही फिल्म की कहानी का क्रेडिट लेना भी नहीं भूलते। 

हाल ही में स्क्रीन राइटर एसोसिएशन अवार्ड 2020 के प्रेस कॉन्फ्रेंस में ज्यूरी मेंबर के तौर पर डायरेक्टर और राइटर साकेत चौधरी ने भी इस बात पर अपनी हामी भरी और कहा कि 'बॉलीवुड में अगर कोई डायरेक्टर या एक्टर स्क्रिप्ट लिख रहा है तो बेशक क्रेडिट ले, लेकिन सिर्फ सुझाव देकर एक राइटर का क्रेडिट लेना बिल्कुल गलत बात है और ऐसा कत्तई नहीं होना चाहिए'।

Sushant Case: आई विटनेस का बड़ा खुलासा, दिशा सालियान के साथ हुआ था रेप और सुशांत...

डायरेक्टर्स का हक क्यों नहीं छीना जाता- रोबिन भट्ट
इतना ही नहीं, SWA चेयरमैन और राइटर रोबिन भट्ट और अंजुम राजाबली ने क्रेडिट छिनने पर नाराजगी दिखाई और बॉलीवुड स्टार्स की इस मानसिकता पर अफसोस भी जताया। उनका यही कहना है कि अगर कोई कलाकार अपनी राय डायरेक्टर को देता है तब तो किसी डायरेक्टर का क्रेडिट नहीं छीना जाता तो राइटर्स के मामले में ऐसा क्यों ? 

उन लोगों ने इस बात पर भी सहमती जताई कि SWA अब इस लड़ाई में पूरे तरीके से तैयार हैं और ये भी कहा कि 'इंसाफ की आवाज अब और तेज होगी जब तक राइटर्स को उनका हक नहीं मिल जाता'।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.