Friday, Feb 26, 2021
-->
year-ender-2020-these-are-big-controversies-of-bollywood-jsrwnt

सफरनामा 2020: पूरे साल सोशल मीडिया पर छाए रहे बॉलीवुड के ये विवाद

  • Updated on 12/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना (Coronavirus) की वजह से ये साल किसी के लिए भी अच्छा नहीं रहा। लेकिन इस साल में कोरोना के अलावा और भी कई ऐसी घटनाएं हुईं हैं, जो कभी भूली नहीं जा सकती। वहीं बॉलीवुड में इस बार इतने विवाद हुए जो पूरे साल सोशल मीडिया पर छाए रहे। इस साल बॉलीवुड में कई एक्टर्स ने सुसाइड की और कई मुद्दे गर्माएं रहें। 

Title

कनिका कपूर (kanika kapoor)

इस साल के शुरुआत मार्च के मध्य में देश में कोरोना ने दस्तक दी थी उस दौरान कनिका कपूर लंदन से इंडिया वापस आई थी। लंदन से आने के बाद क्वारंटाइन में जाने के बजाय वे पार्टी करती रहीं, जिससे कई लोगों में कोरोना फैलने की खबर आई थी। उस वक्त कनिका के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी। 

Title

दीपिका पादुकोण (deepika padukone)

'छपाक' (chhapaak) की रिलीज डेट से पहले दीपिका (deepika padukone) का जेएनयू (jnu) जाना विवाद का कारण बन गया था। दीपिका के जेएनयू जाकर छात्रों से मिलने पर सोशल मीडिया (social media) दो हिस्सों में बंट गया था। कुछ लोग जहां दीपिका के साथ खड़े नजर आएं वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जो इस फिल्म का बायकॉट करने की बात कहने लगे। रिपोर्ट के मुताबिक, दीपिका जिन ब्रांड्स के साथ जुड़ी हुई थी वह कुछ समय तक उनके विज्ञापन दिखाने से बच रही थी।

Title

सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh rajput)

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में अपने कमरे के एक पंखे से लटके पाए गए थे, वहीं उनकी मौत से एक हफ्ते पहले, 8 जून को दिशा सालियान की मौत मलाड की एक बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से गिरने के कारण हुई थी। हालांकि इन दोनों की मौत को आत्महत्या बताया गया लेकिन इन दोनों ही केस में मर्डर की आशंका जताते हुए कई सवाल भी उठे। सुशांत सिंह की आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में एक जंग छिड़ गई थी। जो आउटसाइडर और नेपोटिज्म के बीच चली।

Title

अनुराग कश्यप (anurag kashyap)

पायल घोष ने एक मीडिया हाउस से बातचीत करते हुए बताया था कि अनुराग कश्यप (ANuragkashyap)  के करीब 200 से भी अधिक लड़कियों के साथ संबंध थे। इतना ही नहीं पायल ने आगे ये भी कहा था  कि अनुराग ने ये बात खुद मुझे बताई थी वो भी गर्व के साथआगे बताते हुए उन्होंने कहा कि अनुराग कश्यप ने मुझे पहले अपने घर खाने पर बुलाया। दूसरे दिन मुझे अपनी लाइब्रेरी में ले गए। वहां उन्होंने एक फिल्म लगाई और कुछ देर बाद मेरे साथ गलत व्यव्हार करने लगे। इतना ही नहीं जब मैंने उन्हें मना किया तो उन्होंने कहा  कि मैंने जिन भी लड़कियों को लॉन्च किया वो काफी कूल थी। इस दौरान उन्होंने हुमा कुरैशी और रिचा चड्ढा का नाम लिया था।
 

 

Title

कंगना रनौत (kangana ranaut)

कंगना रनौत पूरे साल विवादों में रहीं। सुशांत की मौत के बाद कंगना ने सोशल मीडिया के पर नेपोटिज्म का मुद्दा उछाला और उनके निधन के पीछे परिवारवाद और बॉलीवुड की गुटबाजी को जिम्मेदार ठहराया।

इसके अलावा कंगना शिव सेना सांसद संजय राउत और बीएमसी से भी टकराई। बीएमसी ने कंगना के पाली हिल स्थित ऑफिस में अवैध निर्माण के आरोपों के बाद तोड़फोड़ की थी। इसके अलावा कंगना की पंजाबी एक्टर दिलजीत दोसांझ से भी ट्विटर वॉर हुई। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.