Wednesday, Apr 14, 2021
-->
zeenat aman completed 50 years in hindi cinema sosnnt

Video: जीनत अमान ने इंटरनेट पर लगाई आग, 69 की उम्र में Laila O Laila पर किया डांस

  • Updated on 3/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 60-70 दशक के दौर में अपनी दिलश अदाओं से सभी को दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड (bollywood) की बेहतरीन वेटेरन अदाकारा जीनत अमान (zeenat aman) ने अपनी कड़ी मेहनत से इंडस्ट्री में  एक अलग पहचान बनाई थी। 'लावारिस', 'सत्यम शिवम सुंदरम' जैसी सुपहिट फिल्में देने वाली जीनत उन दिनों हिंदी सिनेमा (hindi cinema) की सबसे मजबूत हीरोइन मानी जाती थीं। फिर चाहे बात उनकी खूबसूरती की करें या उनकी एक्टिंग की, लोग उनकी अदाओं के दीवाने थें। 

Video: जीनत अमान का वो नशीला अंदाज़ जो करता था लोगों को झूमने पर मजबूर

69 साल की जीनत अमान ने इंटरनेट पर लगाई आग
वहीं बॉलीवुड पर जीनत का बड़ा योगदान रहा है। जीनत ने कई फिल्मों में काम किया और उनकी फिल्मों के गानें काफी पसंद किए गए। दौर चाहे कल का हो या आज का जीनत के फिल्मों के गानें आज भी लोगों के दिलों के करीब हैं। वहीं देखते ही देखते जीनत को इंटड्ट्री में 50 साल पूरे हो चुके हैं। इस खास मौके पर जीनत ने अपने करीबियों के साथ मिलकर केट भी काटा है जिसका एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। खास बात ये है कि इस वीडियो में एक बार फिर जीनत अमान अपना जादू बिखेरती हुई नजर आईं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Voompla (@voompla)

दरअसल, इंडस्ट्री के 50 साल पूरे होने पर जीनत ने अपने सुपरहिट गाने 'लैला ओ लैला' पर डांस भी किया जो वाकई में लाजवाब है। 69 साल की  साल 1976 से लेकर 1980 तक जीनत अमान सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली एक्ट्रेस थीं। उनकी फीस इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा थी। जीनत साउदर्न कैलीफॉर्निया की यूनिवर्सिटी में पढ़ती थीं। हालांकि वह अपनी पठाई पूरी नहीं कर पाई थी। सत्यम शिवम सुंदरम की ऑडिशन के लिए जीनत उसी लुक में गई थीं जैसा कि वह किरदार था। उन्हें इस तरह देखकर सभी हैरान रह गए थे। लेकिन उनकी परफॉर्मेंस देखकर सभी कापी इंप्रेस हुए।

B'day Spl: जब मजबूरन हेलेन को बनना पड़ा था डांसर, बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई

ऐसी थी जीनत और संजय की लव स्टोरी
बता दें कि जीनत ने 11 अक्टूबर 1985 में एक्टर मजहर खान ने शादी की थी लेकिन कुछ दिनों बाद ही दोनों में झगड़े होने लगे थे। वहीं कुछ सालों बाद ही मजहर की किडनी में इन्फेक्शन के कारण 1998 में उनकी मौत हो गई। उसके बाद जीनत और संजय का अफेयर हुआ। खबरें तो यहां तक थी कि दोनों ने फिल्म 'अब्दुल्ला' की शूटिंग के दौरान गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी। संजय खान शॉर्ट टेम्पर थे। वे अक्सर जीनत के साथ मारपीट करते थे।

3 नवम्बर 1979 को मुंबई के होटल ताज में पार्टी के दौरान संजय खान ने जीनत की पब्लिकली जमकर पिटाई भी कर दी थी। संजय ने इतना मारा था कि उनका जबड़ा टूट गया था। ऑपरेशन के बाद उनकी जॉ लाइन तो ठीक हो गई लेकिन दाहिनी आंख खराब हो गई। जब दोनों के रिलेशन के बारे में संजय की वाइफ जरीन को पता चला तो काफी हंगामा हुआ। आखिरकार जीनत और संजय का रिश्ता खत्म हो गया। संजय खान ने अपनी बायाेग्राफी 'द बिग मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ' में भी इस घटना का जिक्र किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.