Friday, Aug 19, 2022
-->
employment-will-be-dedicated-to-the-jubilee-year-khattar

रोजगार को समर्पित होगा स्वर्ण जयंती वर्ष : मनोहर लाल खट्टर

  • Updated on 9/18/2016

गुड़गांव (ब्यूरो)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष युवाओं के प्रति समर्पित होगा, जिसमें उन्हें ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर प्रदान करने पर बल दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री शनिवार को यहां स्वर्ण जयंती उत्सव के प्रतीक चिंह जारी करने के बाद पत्रकारों के प्रश्नोंं के उत्तर दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि एक नवंबर, 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष की शुरुआत गुडग़ांव से करेंगे, जिसके लिए उन्होंने अपनी स्वीकृति भी प्रदान कर दी है। 

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि आओ हम सब मिलकर स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर को न सिर्फ  एक उत्सव के रूप में, बल्कि एक संकल्प के रूप में मनाएं।

उन्होंने सभी सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं से भी स्वर्ण जयंती वर्ष कार्यक्रम सालभर आयोजित करने और आज जारी हुए स्वर्ण जयंती वर्ष के प्रतीक चिंह का अधिक से अधिक प्रयोग करने का अनुरोध किया। 

हरियाणा में निवेश से पैदा होंगे रोजगार के अवसर : मनोहर लाल खट्टर

आगामी 6 से 10 दिसंबर, 2016 तक गीता जयंती समारोह को भी भव्य रूप से मनाए जाने की योजना तैयार की गई है, तो वहीं, 12 जनवरी से 17 जनवरी, 2017 तक राज्यभर में युवा उत्सव मनाए जाएंगे। स्वर्ण जयंती वर्ष के समापन में खेल महाकुंभ का आयोजन किया जाएगा जो राष्ट्रीय स्तर का होगा।

राज्य सरकार का प्रयास रहेगा कि स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान प्रदेश की 2.5 करोड़ जनता की किसी न किसी प्रकार से अवश्य भागेदारी हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को दो वर्ष होने जा रहे हैं और अब तक उन्होंने लगभग 2000 विकास घोषणाएं की हैं जिनमें से 1100 घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं या कार्य जारी हैं। 

उन्होंने बताया कि 900 घोषणाएं पाइपलाइन में हैं। उन्होंने कहा कि हैपनिंग हरियाणा के दौरान 6 लाख करोड़ रुपए के निवेश के समझौते हुए हैं जिनमें से अब तक 150 उद्योगपतियों ने भूमि ले ली हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.