Sunday, Jun 13, 2021
-->
haryana-home-minister-warns-protesters-in-tohana-case-djsgnt

हरियाणा: टोहाना मामला में गृहमंत्री ने प्रदर्शनकारियों को चेताया, कही ये बात

  • Updated on 6/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने फतेहाबाद जिले के टोहाना में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के विधायक देवेन्द्र सिंह बबली पर हुए कथित जानलेवा हमले का संज्ञान लेते हुए बुधवार को कहा कि कानून का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अलपन बंद्योपाध्याय को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत गृह मंत्रालय का नोटिस

विज ने अंबाला में संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने पहले दिन से ही कहा है कि शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मंगलवार को जिस प्रकार की घटना घटी, इस तरह की चीजों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कानून का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’      

राज्य के गृह मंत्री विज ने कहा कि प्रदर्शनकारी 200 मीटर दूर खड़े होकर भी काले झंडे दिखा सकते थे, लेकिन उन्होंने विधायक की कार के शीशे तोड़े और हमला किया। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है और विस्तृत जांच की जा रही है। विज ने कहा कि किसानों का यह कैसा प्रदर्शन है, जिसमें किसी चुने हुए जन प्रतिनिधि को किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोका जा रहा है।      

स्वामी रामदेव बोले- IMA के पास ना कोई लैब, ना वैज्ञानिक

दरअसल, जेजेपी के नेता देवेन्द्र सिंह बबली को मंगलवार को टोहाना में प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाकर उनका विरोध किया। बबली का आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने उनकी कार पर हमला कर उन्हें जान से मारने की कोशिश की, जिसमें उनका निजी सहायक घायल हो गया।  बबली ने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए भद्दी गालियां भी दीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.