Sunday, Oct 02, 2022
-->
ayurveda remedy essential oils helpful to reduce cancer risk

ये 3 आयुर्वेदिक तेल करते हैं कैंसर से लड़ने में मदद, जानिए इसके बेहतरीन लाभ

  • Updated on 1/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आयुर्वेद इलाज शरीर के लिए बेहद लाभदायक होता है। आप घर बैठे ही अपने आप को बिनी किसी आप्रेशन से ठीक कर सकते हैं। आयुर्वेद इलाज आजकल के समय में काम हो गया है। आइए आज आपको बताते हैं कि आप कैसे कैंसर को आयुर्वेद तरीके से ठीक कर सकते हैं। हम आज उन तीन आयुर्वेदिक तेल (ayurveda oil) के बारे में बताएंगे जिससे कैंसर (cancer) ठीक हो सकता है। 

खराब नींद का असर होता है सीधा दिल पर, रिपोर्ट ने किया खुलासा

health

अरोमा और कीमोथेरपी मिलकर दूर कर सकती हैं कैंसर
असेंशियल ऑइल्स खूबसूरती निखारने से लेकर सेहत तक को ठीर रखता है। बता दें ये तेल बेहद गंभीर बीमारी में भी इंसान को एक नई जिंदगी देने में मदद करता है। कैंसर एक बहुत ही बड़ी बीमारी है जिसका इलाज अभी तक सही से मिल नहीं पाया है।

health

असेंशियल ऑइल्स का जादू
आयुर्वेद इलाज में एक अरोमा थेरपी भी आती है। अरोमा थेरपी तेलों के जरिए बीमारी को दूर करने का काम किया जाता है और इससे बीमारी खत्म हो सकती है। इसलिए इसका सेवन जरुर करें।

health

आयुर्वेद और असेंशियल ऑइल्स
असेंशियल ऑइल्स का इस्तेमाल दवाइयां बनाने, कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स बनाने और परफ्यूम जैसी चीजें बनाने में काम आता है। असेंशियल ऑइल्स बहुत काम आता है। इससे ही हमे ये सब कम की चीजें मिलती है।

सीढ़ियां चढ़ते हुए सांस फूलना है बेहद नुकसानदायक, हो सकता है हार्ट अटैक

ये तीन ऑइल हैं खासे प्रभावी
कैंसर में सौंफ, लेवेंडर और लेमनग्रास ऑइल ऐसे तीन तेल हैं जो की अरोमा थेरपी कैंसर के मरीज की स्थिति को ठीक करते हैं। इससे आपका कैंसर काम होना लाजमी हो जाता है और आप इस बड़ी बीमारी से राहत पा सकते हैं। 
 

comments

.
.
.
.
.