Thursday, Feb 27, 2020
for gas and acidity problems you can apply these remedies

अगर Acidity या Gas की समस्या से पाना चाहते हैं से राहत, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

  • Updated on 2/8/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एसिडिटी (acidity) और गैस (gas) की समस्या आमतौर पर इंसान को हो ही जाती है। ये समस्या खाली पेट या बाहर का ज्यादा खाने के कारण होती है। बता दें एसिडिटी कई कारणों से हो सकती है जैसे की चाया का ज्यादा सेवन करना या देर रात कर जागना। तो आइए आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताते हैं जिससे आप फौरन इस समस्या का समाधान निकाल सकते हैं।

health

एक चम्मच बेकिंग सोडा में नींबू मिलाकर पिएं
बता दें दिन में करीबन दो बार हींग का पानी पीने से गैस से फौरन राहत मिल सकती है। वहीं इसके अलावा आप एक चम्मच बेकिंग सोडा में नींबू मिलाकर भी पी सकते हैं। ये भी आपको एसिडिटी की समस्या से राहत देने में मदद करेगा। 

सुबह खाली पेट चाय पीने से होते हैं ये नुकसान, पड़ सकता है पछताना

health

काली मिर्च भी है काफी लाभदायक
काली मिर्च भी आपको गैस की समस्या से राहत दे सकती है। इससे आपका हाजमा भी सही हो जाता है। काली मिर्च में आप दूध मिलाकर भी पी सकते हैं। लहसुन खाने से भी एसिडिटी की समस्या से फौरम राहत मिलती है।

health

अदरक के टुकड़े को देसी घी में पकाकर खाएं
अदरक के टुकड़े को देसी घी में पकाकर खाने से भी गैस की दिक्कत से आराम मिलता है। एक चम्मच भुना हुआ जीरा भी आपको इससे आराम देने में तुरंत मदद करेगा।

आपके किचन में है एसिडिटी का परफैक्ट ईलाज, जानें कैसे करें उपयोग

health

मेथीदाना और गुड़ को पानी को पीएं
एसिडिटी से राहत पाने के लिए मेथीदाना और गुड़ को पानी में डालकर उबाल लें और इस पानी को छानकर पी लें। ये आपको गैस की समस्या से भी तुरंत आराम देता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.