Thursday, Jan 23, 2020
men should never ignore these penis problems and diseases say doctors

Penis से जुड़ी इन बीमारियों को पुरुष न करें नजरअंदाज, हो सकती हैं बड़ी दिक्कतें

  • Updated on 12/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पुरुषों (men) को अक्सर अपने प्राइवेट पार्ट से जुड़ी बीमारियों का सामना करना पड़ता है। ऐेसे में कई पुरुष तो ऐसे भी हैं जो अपनी बीमारी डॉक्टरों से छुपाते हैं और नजरअंदाज करते हैं। बता दें रिपोर्ट की मानें तो पुरुषों पीनिस (penis) से जुड़ी कई ऐसी बीमारी होती हैं जिसकी लापरवाही बेहद नुकसानदायक साबित हो सकती है। 

health

पीनिस पर है दाना और फुंसी तो हो जाए सावधान
बता दें अगर किसी के पीनिस पर किसी प्रकार का दाना या फुंसी हो तो ये काफी नुकसानदायक हो सकती है। इससे स्किन कैंसर या फिर एचआईवी होने का डर रहता है। 

health

नहीं होना चाहिए पीनिस पर किसी तरह का झुकाव
अगर आपके पीनिस में किसी प्रकार का झुकाव है तो Peyronie's disease इससे हो सकती है। इस वजह से इरेक्शन में भी काफी दिक्कत आने लगती है। ये एक ऐसी दिक्कत है जिसकी वजह से पीनिस के फाइब्रस टेढे हो जाते हैं।

health

पीनिस पर नहीं होनी चाहिए खुजली
अगर आपके पीनिस पर किसी तरह की खुजली है तो इससे इंनफ्केशन हो सकता है। इसलिए अपने प्राइवेट पार्ट को हमेशा साफ रखें और डॉक्टर को जरुर दिखाएं। 

health

सीमन पर ब्लड ना होना हो सकता है बेहद नुकसानदायक
अगर आपके सीमन में ब्लड नजर नहीं आए तो यह हिमेटोस्पर्मिया का कारण हो सकता है। कई बार सीमन में पुरुषों को ब्लड नजर नहीं आता जो कि पीनिस के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है। इसलिए इसके लिए भी डॉक्टर के पास तुरंत जाएं और अपनी जांच करवाएं। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.