Monday, Jan 27, 2020
murabba benefits for stomach pain

पेट से जुड़ी समस्या के लिए बेहद फायदेमंद है ये 4 तरह के मुरब्बे, नहीं लगेगी कोई बीमारी

  • Updated on 1/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुरब्बा (murabba) पेट के लिए बेहद फायदेमंद होता है। भले ही खाने में इतना अच्छा नहीं लगता फिर भी सेहत को सही रखता है। बता दें मुरब्बा  तत्वों और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होता है। आइए आज आपको उन खास 5 मुरब्बों के बारे में बताते है जो हमारी शरीर को बीमारी लगने से बचाते हैं। मुरब्बा हमारे शरीर को एनर्जी देने में भी मदद करता है।

health

गाजर का मुरब्बा
गाजर का मुरब्बा सेहत के लिए बेहद लाभदायक होता है। ये आपको हाई ब्लड प्रेशर और हृदय की बीमारी से दूर रखता है। इससे शरीर में आयरन की कमी भी महसूस नहीं होता। यह पेट यह पेट दर्द, एसिडिटी, कब्ज, गैस, उल्टी, सिर दर्द जैसी समस्याओं में भी बहुत फायदेमंद है।

ठंड और प्रदूषण ने बढ़ाए हार्ट अटैक के मामले

health

आंवले का मुरब्बा
आंवला सेहत के लिए बहुत लाभदायक है। इससे जल्दी से कब्ज, गैस, उल्टी, सिर दर्द जैसी समस्या नहीं होती है। इससे लिवर और  हृदय भी सही रहता है। मुरब्बा खाने से हड्डियां, दांत, नाखून और बाल को भी मजबूती मिलती है।

health

सेब का मुरब्बा
सेब का मुरब्बा भी सेहत के लिए फायदेमंद है। इससे दिल से जुड़ी बीमारी नहीं लगती। सेब का मुरब्बा खाने से झुर्रियां पड़ना, कमजोरी महसूस होना और बाल झड़ने जैसी दिक्कतों से भी राहत मिलती है। यह सिरदर्द और तनाव को भी दूर करने में मदद करता है।

ये 3 आयुर्वेदिक तेल करते हैं कैंसर से लड़ने में मदद, जानिए इसके बेहतरीन लाभ

health

कच्चे आम का मुरब्बा
कच्चे आम का मुरब्बा हमारे शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाता है। यह कब्ज और दस्त जैसी बीमारी से राहत देने में मदद करता है। इससे भी हृदय रोग दूर रहते हैं। वहीं ये नेत्र के रोगों को भी जल्दी से नहीं लगने देता।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.