Wednesday, Jan 19, 2022
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जानें, पास्ता खाकर भी किस तरह कर सकते हैं वजन पर नियंत्रण

  • Updated on 2/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सामान्यत ऐसे लोग जो अपना वजन कम करना चाहते हैं वो पास्ता खाने से बचते हैं। लेकिन न्यूट्रिशनिस्ट्स का कहना है कि पास्ता खाते हुए भी आप अपने वजन पर नियंत्रण रख सकते हैं। होल वीट पास्ता खाएं: होल वीट पास्ता में साधारण पास्ता की तुलना में ज़्यादा फाइबर और प्रोटीन होता है। इसलिए अगर आप पास्ता खाना पसंद करते हैं, तो आप शायद होल वीट पास्ता खाना पसंद करेंगे।

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मक्खन और चीज को ना: मक्खन और चीज वाला पास्ता ना खाएं क्योंकि, इसमें कैलोरी की मात्रा दोगुना हो सकती हैं। आप पास्ता का स्वाद बढ़ाने के लिए किसी सफेद वाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे चीज में प्रोटी की मात्रा बहुत अधिक होती है इसलिए चीज को पूरी तरह से खाना ना छोड़ें, बल्कि इसे कम मात्रा में खाएं। वहीं पास्ता में बहुत सारी चीजें डालने के बजाय, आप डिश पर थोड़ा चीज छिड़क कर खा सकते हैं।

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