Wednesday, Nov 13, 2019
some ways to reduce skin aging

जानिए किन लक्षणों से जवानी में ही आने लगता है बुढ़ापा, वजह पढ़कर हो जाएंगे हैरान

  • Updated on 11/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बुढ़ापा हमारे जीवन का ऐसा भाव हैं जो हर इंसान की जिंदगी में आता है। हर इंसान समय के साथ बूढ़ा होता है। लेकिन आज की तनाव भरी जिंदगी में इंसान समय से पहले ही बूढ़ा हो जाता है। इसके लक्षण पहले ही नजर आने लगते हैं। बता दें इसका कारण कुछ और नहीं लेकिन हमारा गलत खाना और गलत दिनचर्या है। इसके लिए बस जरुरी है हमारे खानपान में शुद्धि।

health

नींद की कमी
हर इंसान की जिंदगी में सात से आठ घंटें की जिंदगी बहुत जरुरी है। काम की व्यस्तता के कारण अक्सर लोग अपनी नींद पूरी नहीं कर पाते हैं। क्योंकि शरीर में थकान और कमजोरी की एक वजह यह भी हो सकता है।

health

शराब का सेवन
शराब पीन आजकल किसी फैशन से कम नहीं है। लोग ये नहीं जानते की शराब सेहत के लिए कितनी हानिकारिक होती है। ये भी एक कारण है कि शरीर की उम्र तेजी से बढ़ती है और आप समय से पहले ही बूढ़े नजर आने लगते है।

health

चीनी का सेवन
एक चीज का अति से ज्यादा हो जाना चाहिए सेहत के लिए हानिकारक होता है। बता दें अगर आप चीनी भी ज्यादा मात्रा में ले रहे हैं तो वह भी सेहत के लिए नुकसानदायक है।  ज्यादा चीनी के सेवन से शरीर में ब्लड शुगर बढ़ता है जिससे चेहरे पर झुर्रियां नजर आने लगती है।

health

धूप में रहना
धूप सेहत के लिए बहुत अच्छी होती है। सुबह के समय ली गई धूप से विटामिन डी मिलता है। लेकिन ज्यादा देर तक धूप में रहने से त्वचा पर टैनिंग और डलनेस हो जाती है। 

comments

.
.
.
.
.