Friday, May 07, 2021
-->

समय पर उपचार हो तो जानलेवा नहीं कैंसर

  • Updated on 8/3/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/ब्यूरो।  रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली (शाहदरा) ने शारदा अस्पताल के सहयोग से विश्व फेफड़ा कैंसर पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें मेडिकल के छात्रों, डॉक्टरों तथा अस्पताल में कार्यरत लोगों को फेफड़ा और कैंसर से संबंधित जरूरी जानकारियां दी गईं।

भारत में 2050 तक 5.3 करोड़ लोगों में होगी प्रोटीन की कमी की आशंका

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रोटरी क्लब के अध्यक्ष राजेश कत्याल शिरकत कर रहे थे। इस मौके पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनूप राज ने सामान्य वार्ड के मरीजों के लिए अधिकांश सुविधाएं निशुल्क करने का घोषणा की। कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. मनीष पांडेय ने बताया कि अब कैंसर जानलेवा नहीं रहा बशर्ते समय पर इसका उपचार शुरू कर दिया जाए।

अपर्याप्त स्तनपान से हर साल जाती एक लाख बच्चों की जान: रिपोर्ट

उन्होंने कहा की समाज के लिए तम्बाकू सेवन या धूम्रपान करने वाले लोग स्वयं के साथ साथ दूसरों के लिए भी बीमारी पैदा करते हैं। शारदा अस्पताल के कैंसर विभाग के डॉ संजय राय ने बताया कि धूम्रपान के कारण भारत में फेफड़े के कैंसर के रोगी बढ़ रहे हैं। कार्यक्रम में उपचिकत्सा अधीक्षक डॉ. सौरभ श्रीवास्तव, डॉ. हरी मोहन कैंसल, डॉ. दीपक गुप्ता और डॉ. अभिषेक पांडेय मौजूद रहे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.