Wednesday, Apr 25, 2018

हिमाचल विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल से कांग्रेस में निराशा तो भाजपा में उत्साह

  • Updated on 12/15/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल विधानसभा चुनाव के सामने आए एग्जिट पोल ने राज्य के सर्द मौसम को गरमा दिया है। एग्जिट पोल के आने से जहां भाजपा में उत्साह की लहर है तो वहीं सत्तारुढ़ कांग्रेस का दावा है कि चुनावी परिणाम एग्जिट पोल के विपरीत होंगे। वीरवार शाम को विभिन्न निजी चैनलों द्वारा जारी एग्जिट पोल केतहत पहाड़ पर कमल खिलते हुए दिखाया गया है।

हार्दिक पटेल: भाषणों में ठाकरे तो पहनावे में केजरीवाल से प्रभावित

सभी एग्जिट पोल का आकलन किया जाए तो प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिल रहा है। जारी हुए एग्जिट पोल के अनुसार प्रदेश में भाजपा को 68 विस सीटों में 47 से 55 सीटें मिल सकती हैं जबकि सत्तारुढ़ दल कांग्रेस को 13 से 20 सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है। ऐसे में चुनावी परिणाम आने से पहले ही प्रदेश में सियासत गरमा गई है। एग्जिट पोल के सामने आने पर सियासी गतिविधियां बढ़ गई हैं।

 Gujarat Exit poll: विकास का गुजरात मॉडल लगा है दांव पर

दोनों दलों के नेता अपने स्तर पर अध्ययन करने में भी जुट गए हैं। हालांकि कांग्रेस को भाजपा का प्रचंड बहुमत मिलने का दावा अखर रहा है। पार्टी का कहना है कि यह एग्जिट पोल भाजपा के साथ-साथ आम आदमी को हैरत में डाल रहे हैं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि चुनावी नतीजों की प्रतीक्षा की जानी चाहिए।जारी हुए एग्जिट पोल में से कुछ ने 2 आजाद प्रत्याशियों की जीत का भी दावा किया है। हालांकि कुछ एग्जिट पोल में कांग्रेस और भाजपा के बीच ही सीधा मुकाबला बताया गया है जिसमें भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आती हुई बताई गई है। 

एग्जिट पोल भाजपा की अपेक्षा के अनुकूल : सत्ती

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि एग्जिट पोल भाजपा की अपेक्षा के अनुकूल आए हैं। भाजपा सत्ता में प्रचंड बहुमत के साथ वापसी करेगी और मिशन 50 प्लस का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता में आने पर पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देगी।

एग्जिट पोल एग्जिट परिणाम नहीं : सुक्खू

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुक्खू ने कहा कि एग्जिट पोल एग्जिट परिणाम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल में भाजपा को 55 सीटें मिलते हुई दिखाई गई हैं जिससे भाजपा नेता भी हैरत में हैं, क्योंकि 55 सीटें मिलने की आशा प्रदेश भाजपा को भी नहीं हैं। चुनावी परिणाम एग्जिट पोल के विपरीत होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.