Monday, Jan 30, 2023
-->
divya-khosla-kumar-interview-for-short-film-bulbul

दिव्या खोसला ने कहा- बहुत मेहनती होती हैं भारतीय महिलाएं

  • Updated on 1/4/2018
  • Author : Jyotsna Rawat

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाली दिव्या खोसला कुमार एक मां पत्नी और बहु के रूप में मिसाल हैं। दिव्या अपना हर काम बहुत तरीके से मैनेज करती हैं। दिव्या की शॉर्ट फिल्म 'बुलबुल' कुछ ही दिन पहले रिलीज हुई है। खास बात यह है कि फिल्म में डायलॉग न के बराबर है। फिल्म में सबकुछ कॉमेडी और एक्शन के जरिए दिखाया गया है। फिल्म में दिव्या एक कथक नर्तकी की भूमिका में हैं।

शॉर्ट फिल्म की कहानी
अभिनेत्री, निर्माता और निर्देशक दिव्या ने बताया, 'यह एक कॉमेडी फिल्म है और एक ऐसी लड़की के बारे में है, जो अपने प्रेमी को प्रभावित करने में लगी हुई है। वह उसे किसी भी कीमत पर पाना चाहती है। इस बीच में काफी सारे कॉमेडी सीन होते है। दिव्या ने कहा यह एक चुनौतीपूर्ण किरदार था, लेकिन मुझे बहुत मजा आया।'  दिव्या ने 'बुलबुल' के लिए कथक भी सीखा। उनका कहना है कि इस लोकप्रिय नृत्यशैली को सही तरीके से करना जरूरी है।

Navodayatimes

शिमला में हुई शूटिंग
25 मिनट की 'बुलबुल' की शूटिंग बड़े पैमाने पर शिमला में हुई है। इस फिल्म को दिवंगत फिल्मकार कुंदन शाह ने लिखा है। आशीष पांडे द्वारा निर्देशित फिल्म में शिव पंडित और एली अवराम भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। दिव्या ने ये भी बताया कि 'बुलबुल कुंदन शाहजी का आखिरी काम है, क्योंकि दुर्भाग्य से इस साल अक्टूबर में उनका निधन हो गया। जब हम इसकी शूटिंग कर रहे थे। 

भारतीय महिलाओं को संदेश
दिव्या ने कहा एक महिृला के लिए अपने पैरों पर खड़े रहना बहुत जरूरी है। मैं ऐसा मानता हूं कि भारतीय महिलाएं बहुत मेहनती होती हैं। दूसरी तरफ हमारे समाज में ये माना जाता है कि शादी के बाद एक महिला का प्रोफेशनल करियर खत्म हो जाता है, ये सोच बहुत गलत है। जब मेरी शादी हुई थी तब मुझे भी कई लोगों ने कहा था कि अब तो तुम्हारा करियर खत्म हो गया। लेकिन आपको अपने काम के प्रति लगन है तो ऐसा कभी नहीं होता।

Navodayatimes

घर में घर जैसे रहना चाहिए
जब दिव्या से पूछा गया कि इतने बड़े घर की बहु होने के बावजूद वह अपना काम और परिवार को कैसे मैनेज करती हैं, तो इस पर उनका कहना था कि 'मैं कभी इस तरह नहीं सोचती कि मैं क्या हूं मैं खुद को साधारण व्यक्ति की तरह ही समझती हूं और मेरे घर का माहौल बहुत अच्छा है। सबसे ज्यादा जरूरी है घर में घर जैसे रहना चाहिए। मैं अपना पूरा समय बेटे को देती हूं और कोशिश करती हूं कि वो हर वक्त मेरे साथ ही रहे।

अब आ रहे हैं एक्टिंग के ऑफर
दिव्या ने बताया जबसे मैंने 'बुलबुल की है' उसके बाद से मुझे एक्टिंग के कई ऑफर मिले हैं। आगे दिव्या ने ये भी कहा कि अगर उन्हें फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला और उन्हें कहानी पसंद आए तो वे जरूर करेंगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.