Tuesday, Jul 23, 2019

Exclusive Interview: डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सेंसरशिप बहुत जरुरी: सलमान खान

  • Updated on 6/4/2019
  • Author : chandan jaiswal

नई दिल्ली/ चंदन जायसवाल। रोमांटिक फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सलमान खान (Salman Khan) आज फिल्मों में अपनी दबंग इमेज के लिए जाने जाते हैं। 53 साल के हो चुके सलमान खान पिछले 31 साल से हिंदी सिनेमा (Hindi Cinema) में काम कर रहे हैं। सलमान खान की फिल्‍म 'भारत' (Bharat) ईद (Eid) के मौके पर 5 जून यानी कल रिलीज हो रही है।

यह फिल्म साउथ कोरियन फिल्म (South Korean Film) 'ओड तो माय फादर' (Ode To My Father) की रीमेक (Remake) है। फिल्म में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif), दिशा पाटनी (Disha Patani), जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff), तब्बू (Tabu) और सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) भी अहम भूमिका में है। फिल्म का डायरेक्शन अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) ने किया है। फिल्म प्रमोशन (Film Promotion) के मौके पर पंजाब केसरी समूह (Punjab Kesari Group) को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू (Exclusive Interview) में दबंग खान ने वेब सीरीज (Web Series) के मौजूदा दौर पर जमकर भड़ास निकाली। 

मुझे अपने भविष्य की कोई चिंता नहीं है: सलमान खान

सलमान कहते हैं कि इन दिनों वेब पर कुछ भी दिखा रहे हैं, जिसका उन्हें अंदाजा भी नहीं है। जब किसी बारह-तेरह साल की बच्ची या उससे भी छोटे बच्चों के हाथ में मोबाइल आ जाए और वो ये सब गलत देख लें तो उन पर क्या असर पड़ेगा?  मेरा मानना है कि डिजिटल प्लेटफॉर्म (Digital Platform) पर सौ पर्सेंट सेंसर (Censor Board) होना चाहिए। आप फिल्मों में सेंसर लगाते हैं कि फलां नहीं बोलना, ये मत दिखाना... ये सीन हटाओ... वो सीन हटाओ। जरा सी लड़ाई और खून खराबा दिखाया नहीं कि 'A' सर्टिफिकेट ('A' Certificate) दे देते हैं। उसका क्या जो आपके फोन में है, लैपटॉप पर है, जिस पर कोई सेंसर ही नहीं है।

पूरा इंटरव्यू पढ़ने के लिए क्लिक करें

वेब सीरिज के कंटेंट (Content) और इसकी लगातार बढ़ रही मांग पर चिंता जताते हुए सलमान का कहना है कि 'डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी एक बॉडी होनी चाहिए, जो अपना कॉल ले सके। आजकल फोन तो सबके पास आसानी से होता है, छोटे-छोटे बच्चे भी यह सब देख रहे हैं। आखिर उनपर क्या असर होगा, किसी ने सोचा है? 

Exclusive Interview : भारत के लिए मैं बहुत एक्साइटेड हूं- कैटरीना

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.