Monday, Jan 21, 2019

'दिल ले गई कुड़ी गुजरात दी' गाने वाले जसबीर ने इस बेहतरीन सॉन्ग से किया कमबैक

  • Updated on 12/5/2018

नई दिल्ली/सोनाली सिन्हा। पंजाब के मशहूर सिंगर जसबीर जस्सी का हाल ही में अपना नया गाना 'तेरे ठुमके' रिलीज किया गया है। जिसके रिलीज होते ही गाने को 2 मिलियन से भी ज्यादा बार सुना जा चुका है। टीपीजेड रिकॉर्ड्स द्वारा प्रस्तुत सुपरहिट गाना ‘तेरे ठुमके’ पहले से ही लाखों लोगों के दिल को छू रहा है। वहीं अपने गाने के प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे जसबीर जस्सी ने पंजाब केसरी/ नवोदय टाइम्स से खास बातचीत की। 

Navodayatimes

इस गाने में कोई अश्लीलता नहीं 
गानों के जरिये अश्लीलता या अभद्रता को बढ़ावा देने का विचार मेरे दिमाग में कभी नहीं आया। हालांकि, आजकल कई लोग अपने गाने में अल्कोहल और ड्रग्स को प्रमोट करते हैं। इसका नतीजा क्या हुआ, यह आप आज पंजाब की हालत देखकर अंदाजा लगा सकते हैं। असल में, यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने युवाओं को ऐसी बुरी आदतों से बाहर ले जाएं। इसीलिए म्यूजिक के जरिये हम कुछ अच्छे संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं।

गाना बनाने से ज्यादा मुश्किल है उसका प्रमोशन
आज के समय में गाना कोई भी बना लेगा लेकिन इस गाने की मार्केटिंग सबसे बड़ी चीज होती है। 70 से लेकर 80% काम मार्केटिंग का होता है। मार्केटिंग एक बहुत बड़ी चीज हो गई है और ये इतना फैल गया है कि 'tik tok' जैसे ऐप पर भी मेरे गाने को प्रमोट किया जा रहा है। आजकल डिजिटल प्लेटफॉर्म हर जगह फैल रहा है।

Navodayatimes

आजकल के गानों में डबल मीनिंग ज्यादा है
जब मैंने पहले हनी सिंह और उनके डबल मीनिंग वाले गानों के खिलाफ बात की थी, तो लोगों ने इसका बहुत बड़ा इश्यू बना दिया था। हालांकि, उनके गानों की बीट्स वास्तव में अच्छी थीं, लेकिन मैंने हमेशा कहा कि उन्हें डबल मीनिंग वाले गाने से बचना चाहिए। ऐसे में मीडिया ने उल्टा यह कहना शुरू कर दिया कि मैं ईर्ष्यालु हूं, क्योंकि खुद तो फिलहाल कोई काम नहीं कर रहा हूं, दूसरों को नसीहत दे रहा हूं। हां, मेरे साथ यह एक समस्या थी, लेकिन फिर भी मैंने बात की। और, हां मैं यह भी मानता हूं कि मेरा संघर्ष अभी भी जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.