Wednesday, Aug 10, 2022
-->
-aap-termed-the-plan-of-desalination-plant-in-mumbai-a-scam-targeted-thackeray

‘AAP’ ने मुंबई में विलवणीकरण संयंत्र की योजना को घोटाला करार दिया, ठाकरे पर साधा निशाना

  • Updated on 5/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मुंबई में विलवणीकरण संयंत्र की योजना ‘‘एक घोटाला और एक जनसंपर्क (पीआर) ढोंग’’ है। ‘आप’ ने इस परियोजना पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग की। पार्टी ने एक बयान में आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की पसंदीदा परियोजना न केवल हास्यास्पद है, बल्कि यह 3,520 करोड़ रुपए का घोटाला भी है।   

मस्क ने 44 अरब डॉलर से कम कीमत में Twitter खरीदने के संकेत दिए 

  बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने शहर में पानी की कमी को दूर करने के लिए 200 एमएलडी (10 लाख प्रतिदिन) क्षमता वाला विलवणीकरण संयंत्र लगाने का पिछले साल प्रस्ताव रखा था। ‘आप’ ने एक बयान में कहा, ‘‘विलवणीकरण संयंत्र एक घोटाला और पीआर का ढोंग है, जो हम मुंबईवासियों के लिए किया जा रहा है और यह सब हमारे अपने कर के पैसे से किया जा रहा है। केवल 20 वर्ष की अवधि के लिए पूंजीगत लागत में 1,600 करोड़ रुपये और परिचालन में 1,900 करोड़ रुपये खर्च होंगे।’’   

राहुल गांधी बोले- भाजपा ‘दो हिंदुस्तान’ बनाना चाहती है जबकि कांग्रेस....

  पार्टी ने आरोप लगाया, ‘‘आदित्य ठाकरे की पसंदीदा परियोजना केवल एक उपहास ही नहीं है, बल्कि 3,520 करोड़ रुपए का घोटाला है।’’ पार्टी ने कहा कि ठाकरे ने पिछले सप्ताह अपनी परियोजना को यह कहकर उचित ठहराया कि मुबंई में 400 एमएलडी पानी की कमी है, लेकिन मंत्री को संभवत: यह ‘‘जानकारी नहीं’’ है कि शहर को रिसाव और पानी की चोरी के कारण 800 एमएलडी से अधिक जल का नुकसान होता है। उसने कहा कि यदि ठाकरे ने इस प्रणाली में सुधार की कोशिश की होती और अतिरिक्त जलापूर्ति होती।  

आर्थिक नीतियों को फिर से तय करने पर विचार करे सरकार : चिदंबरम 

 

 

 

comments

.
.
.
.
.