''Government'' also support membership campaign

सदस्यता अभियान में ‘सरकार’ भी जुटी

  • Updated on 7/8/2019

देहरादून/ब्यूरो। भाजपा के सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए पार्टी संगठन के साथ ही सरकार ने भी पूरी ताकत झोंक दी है। अभियान का लक्ष्य हर हाल में हासिल हो, इसके लिए राज्य सरकार के मंत्रियों को तो सक्रिय किया ही गया है। मुख्यमंत्री से लेकर केन्द्रीय मंत्रियों तक को जिम्मेदारी सौंपी गई है।  

देशभर में चले रहे सदस्यता अभियान के दौरान भाजपा ने उत्तराखंड में दो लाख से अधिक नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। अभियान बीते 6 जुलाई से शुरू हो चुका है, जो आगामी 10 अगस्त तक चलेगा। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 70 में से 57 सीटें हासिल हुईं।

इसके अलावा पिछले दो बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की पांचों सीटों पर लगातार कांग्रेस को 5-0 से शिकस्त दी है। इस बार लोकसभा चुनाव में तो भाजपा को उत्तराखण्ड में 61 फीसदी से अधिक वोट प्राप्त हुए। ऐसे में भाजपा उत्तराखण्ड को अपना गढ़ मानकर चल रही है।

भाजपा को लग रहा है कि मौजूदा सदस्यता अभियान को सफल बनाकर अपने इस गढ़ को अभेद किले में तब्दील किया जा सकता है। यही वजह है कि उत्तराखण्ड में सदस्यता अभियान को बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है। पार्टी संगठन के साथ ही सरकार को भी इसमें सहयोग करने को कहा गया है। सरकार के मंत्री बढ़-चढ़कर अभियान की मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

देहरादून महानगर में अभियान को शुरू करने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को सौंपी गई थी। त्रिवेन्द्र कार्यक्रम में आए और कार्यकर्ताओं को संदेश दे गए कि वे मिशन को पूरी गंभीरता से लें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की सक्रियता पर ही पार्टी का भविष्य निर्भर करता है।

बीते शनिवार को ही केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक को भी रुड़की पहुंचकर सदस्यता अभियान में प्रतिभाग करना था, लेकिन अचानक तय हुए असम दौरे की वजह से वे इसमें आ नहीं सके। आगे भी अभियान में विधायकों, मंत्रियों और मुख्यमंत्री के कार्यक्रम तय हैं। भाजपा के उत्तराखंड में 10 लाख से ज्यादा सत्यापित सदस्य हैं। 2 लाख नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य उत्तखण्ड में रखा गया है। हाईकमान के निर्देश हैं कि सरकार और संगठन दोनों आपसी सहयोग से लक्ष्य पूरा करें।  

 

‘छह जुलाई से शुरू हुआ सदस्यता अभियान 10 अगस्त तक चलेगा। इसके बाद सक्रिय सदस्यता अभियान आरंभ किया जाएगा, जिसे 31 अगस्त तक पूरा किया जाएगा।’

_ खजान दास, राज्य संयोजक, सदस्यता अभियान।

 
 
 
 
 
 
 
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.